हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सरकारी स्कूलों में बने क्वारंटीन सेंटर्स को दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग, SDM को सौंपा ज्ञापन

धमरोल वार्ड के जिला परिषद सदस्य अंकुश सैणी व ग्राम पंचायत धमरोल इत्यादि कई अन्य पंचायतों ने प्रस्ताव डालकर भोरंज एसडीएम को ज्ञापन देकर सरकारी स्कूलों में बने क्वारंटाइन सेंटर्स को अन्य स्थान पर एक जगह शिफ्ट करने की मांग की है.

By

Published : May 15, 2020, 7:07 PM IST

Dhamrol Panchayats submitted memorandum to SDM
क्वारंटाइन सेंटरों को शिफ्ट कर एक जगह बनाने की मांग SDM को सौंपा ज्ञापन

हमीरपुरः उपमण्डल भोरंज की दर्जन भर पंचायतों व जिला परिषद सदस्य धमरोल अंकुश सैणी ने एक जगह पर क्वारंटाइन सेंटर बनाने की मांग की है. भोरंज एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में मांग की गई है कि सरकारी स्कूलों में बने क्वारंटाइन सेंटर्स को किसी एक स्थान पर शिफ्ट किया जाए.

उनका कहना है कि एक तरफ सरकार बाहर से आ रहे लोगों के लिए स्कूलों में क्वारंटाइन सेंटर बना रही है, वहीं दूसरी तरफ स्कूलों में बच्चों के दाखिले शुरू हैं. ऐसे में स्कूलों में बच्चों, अभिभावकों व अध्यापकों का आना-जाना शुरू हो गया है. उन्होंने कहा कि बच्चों और अभिभावकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूलों में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर्स को किसी दूसरे स्थान पर एक जगह पर शिफ्ट किया जाए. एक जगह क्वारंटीन सेंटर बनाने पर सबन्धित विभागों को कोई परेशानी भी नहीं होगी.

स्कूलों में क्वारंटाइन में रखे गए लोगों की निगरानी के लिए भी सरकार ने कोई अधिकारी नियुक्त नहीं किए हैं. मात्र पंचायत प्रतिनिधियों पर ही निगरानी की जिम्मेदारी सौंप दी गई है. ऐसे में महिला पंचायत प्रतिनिधियों को खासी परेशानी हो रही है. क्वारंटीन में रखे गए लोगों को खाने की व्यवस्था भी सरकार नहीं कर रही है, बल्कि उनके घर के लोग ही खाना पहुंचा रहे हैं, जिससे कोरोना से सुरक्षा की गारंटी पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार तुरंत स्कूलों से क्वारंटीन सेंटर्स को शिफ्ट करे. यहां रखे गए लोगों की निगरानी के लिए पुलिस कर्मचारी, स्वास्थ्य कर्मचारी व अन्य लोगों को नियुक्त किया जाए. उन्होंने मांग कि इनके खाने की व्यवस्था भी वहीं की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details