हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

HPTU हमीरपुर में ABVP का प्रदर्शन, इसलिए किया कक्षाओं का बहिष्कार

बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(All India Student Council) तकनीकी विश्वविद्यालय(technical University) इकाई ने लंबे समय से लंबित पड़ी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान कक्षाओं का बहिष्कार भी किया गया.

By

Published : Nov 17, 2021, 9:53 PM IST

Technical University Hamirpur
एबीवीपी का प्रदर्शन

हमीरपुर:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(All India Student Council) तकनीकी विश्वविद्यालय(technical University) इकाई ने लंबे समय से लंबित पड़ी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. धरना प्रदर्शन के चलते विश्वविद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने कक्षाओं का भी बुधवार को बहिष्कार किया. धरना प्रदर्शन के माध्यम से विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने रिक्त चल रहे शिक्षक और गैर- शिक्षक वर्ग के पदों को भरने और अत्यधिक फीस स्ट्रक्चर को कम करने की मांग की. तकनीकी विश्वविद्यालय में कुलपति का पद भी रिक्त पड़ा है.

इकाई उपाध्यक्ष महेश कुमार ने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बहिष्कार किया. तकनीकी विश्वविद्यालय में न तो कुलपति स्थाई न शिक्षक अगर कोई स्थाई तो फीस देने वाले विद्यार्थी. तकनीकी विश्वविद्यालय को शुरू हुए 11 वर्ष हो चुके, लेकिन हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय(Himachal Pradesh Technical University) अपने स्थापना काल से ही अनदेखी का शिकार होता आ रहा.

विद्यार्थी परिषद ने की मांग है कि फीस को कम किया जाए, ताकि जरूरतमंद विद्यार्थी तकनीकी विश्वविद्यालय के अंदर शिक्षा ग्रहण कर सकें.वहीं, तकनीकी विश्वविद्यालय में जल्द स्थाई कुलपति की नियुक्ति भी की जाना चाहिए.अगर प्रदेश सरकार और तकनीकी विश्वविद्यालय प्रशासन इन मांगों को पूरा नहीं करेगा तो विद्यार्थी परिषद को उग्र आंदोलन का रास्ता अपनाकर विरोध जताएगी.

ये भी पढ़ें : हिमाचल की संसदीय परंपरा में जुड़ा नया अध्याय, Om Birla सहित देशभर के पीठासीन अधिकारी बने ई-विधान के गवाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details