हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

निश्चित दूरी की अवहेलना एवं मास्क न पहनने वालों के खिलाफ करें कार्रवाई: DC

By

Published : Sep 7, 2020, 5:48 PM IST

हरिकेश मीणा ने कहा कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए सामूहिक प्रयास और विस्तृत करने की जरूरत है. इसके अलावा अवहेलना करने वालों के विरुद्ध जुर्माना एवं दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाए.

DC Harkesh Meena organized weekly meeting in hamirpur
हमीरपुर डीसी बैठक

हमीरपुर: साप्ताहिक जिला समीक्षा बैठक (मंडे मीटिंग) का आयोजन उपायुक्त हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में सोमवार को हमीरपुर भवन में किया गया. इसमें कोरोना महामारी से बचाव व सावधानियों के प्रति लोगों को जागरूक करने पर चर्चा, सहित विभिन्न विभागों के कामों की समीक्षा की गई.

इस दौरान हरिकेश मीणा ने कहा कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए सामूहिक प्रयास और विस्तृत करने की जरूरत है. इसके लिए पंचायतों एवं स्थानीय निकायों के सहयोग से आम लोगों को जागरूक करने के दृष्टिगत व्यापक सूचना एवं शिक्षा अभियान चलाया जाएगा.

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त इसमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और पंचायती राज संस्थाओं के कर्मचारियों एवं प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाएगा. इसमें मुख्य तौर पर लोगों को निश्चित दूरी, फेस कवर (मास्क पहनने) और स्वच्छता बनाए रखने व बार-बार हाथ धोने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे स्थानीय स्तर पर औचक निरीक्षण कर इन नियमों की अनुपालन का आकलन करें. विशेष तौर पर अनुमति लेकर आयोजनों के दौरान निश्चित दूरी, मास्क एवं सेनिटाइजेशन नियमों की कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करवाएं. इसके अलावा अवहेलना करने वालों के विरुद्ध जुर्माना एवं दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाएं. बैठक में मेडिकल कॉलेज, वन विभाग, नगर परिषद, खनन, जल शक्ति, पशुपालन विभाग व राजस्व विभाग से संबंधित विभिन्न विषय पर भी चर्चा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details