हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में प्रवेश के लिए कोविड-19 ई-पास जरूरी, रजिस्ट्रेशन के लिए नियमों का करें पालन: DC

By

Published : Aug 21, 2020, 7:16 PM IST

डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया कि हमीरपुर जिला में आने-जाने वाले लोगों को ई-पास के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है. ऐसे में इच्छुक व्यक्ति हिमाचल सरकार की कोविड-19 संबधित वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं.

covid19 epass required to enter Hamirpur
covid19 epass required to enter Hamirpur

हमीरपुरः कोविड-19 महामारी को लेकर बाहरी राज्यों से हमीरपुर जिला में आने-जाने वाले लोगों को ई-पास के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है. यह जानकारी देते हुए डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने कहा कि पंजीकरण प्रक्रिया के लिए निर्धारित नियमों और दिशा-निर्देशों का पालन करें.

डीसी हमीरपुर ने कहा कि इच्छुक व्यक्ति हिमाचल सरकार की कोविड-19 संबधित वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं. इसमें अंतरराज्यीय आवेदक, राज्य के भीतर के आवेदक, अंतरराष्ट्रीय आवेदकों और बागवान, ठेकेदार द्वारा प्रवासी श्रमिकों के पंजीकरण के लिए आवेदन किया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि आवेदक जिस स्थान से यात्रा पर आ रहा है और जिस स्थान पर उसे जाना है, उन दोनों जगहों के पते की जानकारी उपलब्ध करवाने के साथ-साथ दोनों ओर के एड्रेस प्रूफ भी जरूर अपलोड करें. इसके लिए पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र, राशन कार्ड, आधार कार्ड, किसान पासबुक, पेंशनर कार्ड, जैसे 25 मान्य दस्तावेजों में से कोई भी अपलोड कर सकते हैं.

इसके अतिरिक्त आवेदक निर्धारित कॉलम में यात्रा के उद्देश्य के बारे में बताए. अगर किसी के निधन इत्यादि की स्थिति में शोक जताने जिला में आ रहे हैं या यहां से बाहर जा रहे हैं तो उस स्थिति में दिवंगत (मृतक) के साथ अपने रिश्ते के बारे में भी बताएं.

उन्होंने कहा कि वेबसाइट पर आवेदन के बाद आवेदक को उनके मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से पंजीकरण की सूचना भेज दी जाती है. अगर किसी कारण एसएमएस नहीं मिले तो आवेदक वेबसाईट पर चेक स्टेटस ऑप्शन पर क्लिक कर अपना मोबाइल नंबर और पंजीकरण आईडी भरकर पास डाउनलोड कर सकता है.

डीसी हमीरपुर ने कहा कि ई-पास से जुड़ी समस्याओं और सवालों के लिए जिला नियंत्रण कक्ष के टॉल फ्री नंबर 1077 या 01972-221277, 221377, 221477, 221877 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-'जल शक्ति मिशन' के तहत रेगुलर होंगे अवैध पानी के कनेक्शन, विभाग ने शुरू किया प्रक्रिया

ये भी पढ़ें-SDM ठियोग के तबादले को लेकर लोगों में रोष, सरकार से फैसला वापस लेने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details