हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऑक्सीजन सिलेंडरों के लिए रेगुलेटर की समस्या का किया गया स्थाई समाधान: डीसी हमीरपुर

By

Published : May 2, 2021, 4:46 PM IST

हमीरपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर में ऑक्सीजन के प्रवाह को नियंत्रित करने वाले रेगुलेटर की कमी को पूरा कर दिया गया. पिछले दिनों रेगुलेटर की कमी के वजह से स्वास्थ्य विभाग हमीरपुर और मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. इसको लेकर डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने कहा कि समस्या का समाधान कर लिया गया है. जिला हमीरपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर के रेगुलेटर की कमी से मेडिकल स्टाफ को दिक्कत आ रही थी.

DC Hamirpur Devsweta Banik on the problem of regulator for oxygen cylinders
फोटो.

हमीरपुरःजिला में ऑक्सीजन सिलेंडर में ऑक्सीजन के प्रवाह को नियंत्रित करने वाले रेगुलेटर की कमी को पूरा कर दिया गया. पिछले दिनों रेगुलेटर की कमी के वजह से स्वास्थ्य विभाग हमीरपुर और मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने निजी क्लीनिक और अस्पतालों से इनका इंतजाम किया गया था, लेकिन अब इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए जिला प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद 50 और रेगुलेटर का प्रबंध किया जा रहा है.

डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने हमीरपुर में मीडिया से रूबरू होते हुए यह जानकारी दी है उन्होंने कहा कि समस्या का समाधान कर दिया गया है. डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने कहा कि रेगुलेटर की कमी नहीं है. इनको कहीं से लाने में कुछ देरी हो रही थी जिस समस्या का समाधान कर लिया गया है.

वीडियो.

रेगुलेटर की कमी से मेडिकल स्टाफ को दिक्कत आ रही थी

जिला हमीरपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर का तो पर्याप्त प्रबंध कर लिया गया था, लेकिन रेगुलेटर की कमी से मेडिकल स्टाफ को दिक्कत आ रही थी. अब समस्या का स्थाई समाधान कर दिया गया है. वर्तमान समय में 40 के लगभग कोरोना संक्रमित मरीज ऑक्सीजन के स्पोर्ट पर है.

गौरतलब है कि ऑक्सीजन सिलेंडर को ऑपरेट करने में रेगुलेटर का बहुत महत्व रहता है. ऐसे में यह छोटे-छोटे उपकरण गंभीर रोगियों के लिए बेहद महत्व रखते हैं. बहरहाल व्यवस्था होने के बाद अब मरीजों और मेडिकल स्टाफ को हमीरपुर जिला में कोई दिक्कत पेश नहीं आ रही है.

ये भी पढ़ें:कोरोना काल में 'जीवनदायिनी' बनी एंबुलेंस, 24 घंटे सेवाएं दे रहे कर्मचारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details