हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Corona Cases in hamirpur: जिला हमीरपुर में डराने लगा कोरोना, 3 से 4 गुना बढ़े मामले

By

Published : Jul 9, 2022, 4:20 PM IST

हमीरपुर जिले में संक्रमितों का रोजाना का आंकड़ा इकाई (corona cases in hamirpur) से दहाई में पहुंच गया है. दस दिनों के भीतर औसतन मामले में चार से पांच गुना का इजाफा देखने को मिला हैं. जिले में एक्टिव कोरोना केस 113 हो गए हैं. दस दिन पहले 29 जून तक कुल एक्टिव केस महज 32 थे. बढ़ते कोरोना के ग्राफ के चलते जिले में स्वास्थ्य विभाग लोगों से एहतियात बरतने की अपील कर रहा है.

corona cases in hamirpur
हमीरपुर जिले में कोरोना के मामले बढ़े

हमीरपुर: पिछले कुछ दिनों से हमीरपुर में कोरोना महामारी का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. एकाएक ही हमीरपुर जिले में संक्रमितों का रोजाना का आंकड़ा इकाई से दहाई में पहुंच गया है. दस दिनों के भीतर औसतन मामले में चार से पांच गुना का इजाफा देखने को मिला हैं. जिले में एक्टिव कोरोना केस 113 हो गए हैं. दस दिन पहले 29 जून तक कुल एक्टिव केस महज 32 थे. पहले हर दिन जिले में पांच से सात लोग औसतन संक्रमित निकल रहे थे, लेकिन अब हर दिन 15 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं.

पिछले वीरवार को 27 और शुक्रवार (corona cases in hamirpur) को 26 मामले आए हैं. बढ़ते कोरोना के ग्राफ के चलते जिले में स्वास्थ्य विभाग लोगों से एहतियात बरतने की अपील कर रहा है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी हमीरपुर आरके अग्निहोत्री का कहना है कि जिला हमीरपुर में 350 के लगभग टेस्ट करने का लक्ष्य रखा गया है. पिछले दिनों कम मामले सामने आ रहे थे तो कम टेस्टिंग की जा रही थी. जिले के साथ ही प्रदेशभर में मामले बढ़े हैं. ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी की जा रही है.

मेडिकल कॉलेज में मास्क और कोरोना टेस्टिंग अनिवार्य: जिला हमीरपुर के मेडिकल कॉलेज हमीरपुर (Medical College Hamirpur) में बिना मास्क प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है. कई ओपीडी में चेकअप से पहले कोरोना टेस्ट अनिवार्य किया गया है. सर्दी जुकाम का हल्के लक्षण होने पर कोरोना टेस्टिंग की हिदायत दी जा रही है. स्वास्थ्य विभाग ने जिलेभर में कोराना की टेस्टिंग को बढ़ा दिया है.

बाजार में मास्क नहीं पहने रहे लोग, बूस्टर डोज के प्रति घटा रूझान: कोरोना ( Corona cases increased in Hamirpur district) के मामले जिला हमीरपुर में लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन लोग मास्क पहनने में अब रूचि नहीं दिखा रहे हैं. प्रशासन की ढिलाई (Corona Vaccination in Hamirpur) के चलते लोग भी लापरवाह हो गए हैं. इसके अलावा लोग कोरोना वैक्सीनेशन की बूस्टर डोज के प्रति भी रूझान नहीं दिखा रहे हैं. विभाग की तरफ से एक तरफ सैंपलिंग को बढ़ाया गया है तो वहीं, दूसरी ओर वैक्सीनेशन को लेकर भी जोर दिया जा रहा है. मोबाइल टीम को फिर से जिले में सक्रिय करने की हिदायत सीएमओ हमीरपुर की तरफ से हर स्वास्थ्य खंड अधिकारी को जारी कर दी गई है, ताकि अधिक से अधिक लोग बूस्टर डोज लगावाएं.

ये भी पढे़ं-शिमला के चौपाल में ढह गई 4 मंजिला इमारत, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details