हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Rashtra Raksha Yagya In Sujanpur: चुनावी साल में सुजानपुर में राष्ट्रीय रक्षा महायज्ञ पर सवाल उठने पर राणा ने दी प्रतिक्रिया

चुनावी साल में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्र रक्षा महायज्ञ के आयोजन को लेकर सवाल उठाए जाने पर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने प्रतिक्रिया दी है...

By

Published : May 28, 2022, 8:12 PM IST

Updated : May 28, 2022, 8:36 PM IST

Rashtra Raksha Yagya In Sujanpur
सुजानपुर में राष्ट्र रक्षा महायज्ञ

हमीरपुर:चुनावी साल में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्र रक्षा महायज्ञ के आयोजन को लेकर सवाल उठाए जाने पर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने प्रतिक्रिया दी है. राणा ने कहा कि वह सनातन धर्म में विश्वास रखते हैं और कोई आयोजन को लेकर क्या कह रहा है उस पर वह टिप्पणी करना उचित नहीं समझते हैं. आलोचना करने वाले का स्वागत है, लेकिन वह इस आलोचना पर टिप्पणी नहीं करेंगे.

वीडियो.

सर्व कल्याणकारी संस्था (SARV KALYANKARI SANSTHA) के तत्वधान में सुजानपुर के ऐतिहासिक का मुरली मनोहर मंदिर में राष्ट्र रक्षा यज्ञ के आयोजन के बाद मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हुए कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने यह बयान दिया है. मंदिर में संस्था के बैनर तले नारायण गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया. संस्था के पदाधिकारियों के मुताबिक महायज्ञ समाज में फिर से भाईचारा (SUJANPUR MURLI MANOHAR TEMPLE) व सौहार्द का वातावरण कायम करने के लिए किया गया. इस यज्ञ को राष्ट्र रक्षा यज्ञ नाम दिया गया है. नफरत, धार्मिक उन्माद, आतंकवाद, जातिगत बैर जैसे कई संवेदनशील मसले व मुद्दों के कारण देश के समाज पर लगातार खतरा मंडरा रहा है. इसी खतरे को देखते हुए सौहार्दपूर्ण व संपन्नतापूर्ण समाज की स्थापना करने के लिए सर्वकल्याणकारी संस्था ने 21 प्रकांड विद्वान ब्राह्मणों से यज्ञ करवाया है.

सुजानपुर में राष्ट्र रक्षा महायज्ञ

हिमाचल कांग्रेस से कार्यकारी अध्यक्ष एवं संस्था के अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने कहा कि देश और प्रदेश में अमन चैन हो इसके लिए यह यज्ञ किया गया. आगामी दिनों में प्रदेश में अन्य जगहों पर भी इस तरह के महायज्ञ संस्था के द्वारा किए जाएंगे. गौरतलब है कि चुनावी साल में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में नई परंपरा शुरू होने पर भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया में ही सामने आ रही हैं. अब आगामी दिनों में इस महा यज्ञ के आयोजन को लेकर भाजपा और कांग्रेस के नेता आमने सामने नजर आ सकते हैं हालांकि यह सिलसिला आयोजन की घोषणा के वक्त ही शुरू हो गया था.

Last Updated : May 28, 2022, 8:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details