हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Commonwealth Games 2022: रजत जीतने पर विकास के गांव में जश्न, पूर्व CM धूमल ने दी बधाई

By

Published : Aug 4, 2022, 11:58 AM IST

Updated : Aug 4, 2022, 12:06 PM IST

हिमाचल के हमीरपुर से संबंध रखने वाले वेटलिफ्टर विकास ठाकुर (Himachal weightlifter Vikas Thakur) के पैतृक गांव पटनौण में खुशी का माहौल है. बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को रजत पदक दिलाने पर गांव में जश्न मनाया जा रहा है. साथ ही विकास ठाकुर की इस उपलब्धि पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने उन्हें बधाई दी (Prem Kumar Dhumal Congratulate Vikas Thakur) है.

celebration at weightlifter vikas thakur home
कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत जीतने वाले विकास के घर में जश्न

हमीरपुर:हिमाचल प्रदेश के रहने वाले वेटलिफ्टर विकास ठाकुर (Himachal weightlifter Vikas Thakur ) ने बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को रजत पदक दिलाया है. जिसे लेकर उनके पैतृक गांव जिला हमीरपुर के पटनौण में खुशी का माहौल है. विकास ठाकुर ने कॉमनवेल्थ गेम्स में लगातार तीसरी दफा पदक जीता है. इस बार उन्होंने 96 किलो भार वर्ग वेटलिफ्टिंग में सिल्वर पदक जीतकर देशभर में पटनौण गांव का नाम रोशन किया है.

गीत गाकर बाटी जा रही मिठाइयां:पटनौण गांव में विकास की उपलब्धि पर खुशी का माहौल है. जीत की खुशी में मिठाई बांटने के साथ-साथ गीत गाकर भी खुशी का इजहार किया जा रहा है. विकास ठाकुर रिश्तेदारों ने मिठाई बांटकर खुशी जताई (celebration at weightlifter vikas thakur home) हालांकि ,विकास ठाकुर के माता-पिता लुधियाना में है. वहीं, अब 13 अगस्त को विकास ठाकुर के आने पर जश्न मनाने की तैयारियां की जा रही है.

पूर्व CM धूमल ने दी बधाई

परिजनों ने जाहिर की खुशी: विकास ठाकुर के रिश्तेदार कुमार चंद ठाकुर ने विकास ठाकुर की इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि विकास ठाकुर का गांव में भव्य स्वागत किया जाएगा. विकास ठाकुर की बुआ अनुराधा ने बताया कि विकास ठाकुर बचपन से ही होनहार रहा है.उन्होंने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में सिल्वर पदक जीतकर विकास ने एक बार फिर से पूरे विश्व में हमीरपुर और देश का नाम रोशन किया है.

धूमल ने दी बधाई:विकास ठाकुर की उपलब्धि पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भी बधाई दी (Prem Kumar Dhumal Congratulate Vikas Thakur) है. उन्होंने कहा कि विकास ठाकुर ने 3 बार पदक जीतकर हिमाचल का नाम देश में रोशन किया है. बता दें कि वेटलिफ्टिंग में विकास ठाकुर ने वर्ष 2014 के ग्लास्को राष्ट्रमंडल खेलों में भी 85 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक 2018 में गोल्ड कोस्ट जीतने के साथ-साथ अब वर्ष 2022 में राष्ट्रमंडल में रजत पदक हासिल किया है.

ये भी पढ़ें:Commonwealth Games 2022: हिमाचल के विकास ठाकुर ने लगातार तीसरे कॉमनवेल्थ में मेडल झटक कर रचा इतिहास

Last Updated : Aug 4, 2022, 12:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details