हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में बनेगा भाजपा मिशन रिपीट का रोड मैप, 303 नेता व वरिष्ठ कार्यकर्ता करेंगे महामंथन

By

Published : Jun 5, 2022, 8:32 PM IST

हमीरपुर में छह जून को भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों व कोर कमेटी की बैठकें होंगी, जबकि सात जून को प्रदेश कार्य कार्यकारिणी के लगभग 303 वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता महामंथन करेंगे. पार्टी (Himachal assembly elections) सूत्रों के अनुसार बैठक में कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सक्रिय करने को लेकर खाका तैयार किया जाएगा. साथ ही केंद्र और प्रदेश की सरकारों की कल्याणका‌री योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए जन जागरण अभियान चलाने और भाजपा के सभी मोर्चोंए प्रकोष्ठों के मंडल स्तर पर बड़े सम्मेलन बूथ केंद्र स्तर पन्ना प्रमुख पन्ना सहायकों के सम्मेलनों पर फोकस रहेगा.

BJP State Working Committee meeting in Hamirpur
फोटो.

हमीरपुर:आगामी विधासभा के चुनावी रणनीति का रोड मैप भाजपा हमीरपुर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में छह और सात जून को तैयार करेगी. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड गोवा में सरकार रिपीट होने के बाद हिमाचल भाजपा के सामने देवभूमि में सरकार को फिर से लाने की चुनौती है. इस चुनौती से पार पाने के लिए हमीरपुर की तपती गर्मी में हिमाचल भाजपा सोमवार से मिशन रिपीट का रोड मैप तैयार करेगी.

हमीरपुर में छह जून को भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों व कोर कमेटी की बैठकें होंगी, जबकि सात जून को प्रदेश कार्य कार्यकारिणी के लगभग 303 वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता महामंथन करेंगे. पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सक्रिय करने को लेकर खाका तैयार किया जाएगा. साथ ही केंद्र और प्रदेश की सरकारों की कल्याणका‌री योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए जन जागरण अभियान चलाने और भाजपा के सभी मोर्चोंए प्रकोष्ठों के मंडल स्तर पर बड़े सम्मेलन बूथ केंद्र स्तर पन्ना प्रमुख पन्ना सहायकों के सम्मेलनों पर फोकस रहेगा.

पूरे चार माह का खाका होगा तैयार:आगामी विधानसभा चुनाव (Himachal assembly elections) को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में पूरे चार माह को खाका तैयार किया जाएगा. जिसके माध्यम से भाजपा आम जनमानस तक पहुंचने का प्रयास करेगी. इसमें केंद्रीय नेताओं की बड़ी रैलियों से लेकर मंडल स्तर तक के सम्मेलन व नुक्कड़ सभाएं शामिल रहेगी. चुनावों से पहले कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने के लिए संपूर्ण कार्ययोजना इस बैठक में तैयार होगी.

कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे 14 नेता: 6 जून को पहले प्रदेश पदाधिकारी बैठक होगी जिसमें 60 सदस्य भाग लेंगे. पदाधिकारियों की बैठक के बाद कोर कमेटी की बैठक होगी जिसमें 14 सदस्य भाग लेंगे और 7 जून को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी जिसमें 303 लोग आपेक्षित हैं. कोर ग्रुप की बैठक में राष्टीय उपाध्यक्ष सोदान सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, सीएम जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल, सतपाल सत्ती, प्रदेश संगठन मत्री पवन राणा, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, सहित प्रदेश महामंत्री रहेंगे.

कई नेता पांच को ही हमीरपुर में पहुंचे, शहर भर लगे झंडे:भाजपा के राष्टीय उपाध्यक्ष सोदान सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, संगठन मंत्री पवन राणा समेत कई पदाधिकारी रविवार को हमीरपुर पहुंच चुके है. पार्टी नेताओं का हमीरपुर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. सर्किट हाउस हमीरपुर में दिनभर पार्टी के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details