हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 3, 2020, 12:40 PM IST

ETV Bharat / city

बड़सर में कृषि बिल के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, विधायक इंद्र दत्त लखन पाल ने केंद्र को घेरा

कांग्रेस विधायक इंद्र दत्त लखन पाल ने एसडीएम ऑफिस के समीप सड़क पर बैठकर अपने कार्यकर्ताओं के साथ कृषि कानून का विरोध किया और किसानों को विश्वास दिलाया कि केंद्र की बीजेपी सरकार जब तक कृषि बिल को वापस नहीं लेती तब तक हम सड़कों पर इसी तरह का धरना प्रदर्शन करते रहेंगे.

Barsar congress protest against government
कृषि बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

बड़सर: कांग्रेस विधायक इंद्र दत्त लखन पाल के नेतृत्व में कृषि बिल के विरोध में लोक निर्माण विश्राम गृह मेहरे से एसडीएम ऑफिस तक रोष प्रदर्शन रैली निकाली गई. केंद्र सरकार के बनाए गए कृषि कानून के विरोध में विधायक इंद्र दत्त लखन पाल ने कहा कि हमारे जो कृषक हैं, वह बड़ी मेहनत से अपने खेती में खाद्य पदार्थों का उत्पादन करते हैं.

इस कानून की वजह से उन्हें उनका उचित मूल्य नहीं मिलेगा. केंद्र सरकार द्वारा पारित इस बिल में किसानों को एमएसपी के अनुसार उनकी फसल का मूल्य दिया जाएगा जो किसानों के हित में नहीं है. किसान अपने द्वारा खेतों में उगाए गए फसल को मंडियों में बेचते थे जिन पर एमएसपी लागू नहीं होता था. किसान अपनी फसल का जितना मूल्य मंडियों में लेना चाहते थे उसके अनुसार उन्हें उसका मूल्य मिलता था.

वीडियो रिपोर्ट

इंद्र दत्त लखन पाल ने एसडीएम ऑफिस के समीप सड़क पर बैठकर अपने कार्यकर्ताओं के साथ इस कानून का विरोध किया और किसानों को विश्वास दिलाया कि केंद्र की बीजेपी सरकार जब तक कृषि बिल को वापस नहीं लेती तब तक हम सड़कों पर इसी तरह का धरना प्रदर्शन करते रहेंगे. केंद्र सरकार द्वारा पारित इस बिल में किसानों को एमएसपी के अनुसार उनकी फसल का मूल्य दिया जाएगा जो किसानों के हित में नहीं है.

इसके अतिरिक्त उन्होंने केंद्र सरकार को और प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार जो जनविरोधी फैसले ले रही है वह सरासर गलत है. कांग्रेस विधायक ने कहा कि प्रदेश में सेनिटाइजर घोटाला हो या पीपी किट घोटाला हो इसमें जो दोषी थे उन्हें सजा नहीं दी गई है. इसके साथ ही अभी 4 दिन पहले उत्तर प्रदेश में जो एक बेटी के साथ दरिंदगी हुई है उसका भी हम विरोध कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details