हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर: 2 पंचायतों में मतपत्र बदलने के मामले में खुलासा

By

Published : Jan 18, 2021, 5:47 PM IST

Updated : Jan 18, 2021, 5:55 PM IST

जिला हमीरपुर की दो पंचायतों के एक जैसे नाम के वार्ड होने से मतपत्रों में बदली होने का मामला सामने आया है. प्रशासन के अनुसार दोनों पंचायतों में एक नाम वाले वार्ड होने से यह चूक हुई है, लेकिन चूक का पता चलते ही सुधार कर लिया गया है.

Ballot paper exchanged in hamirpur
मतपत्रों में बदली हमीरपुर

हमीरपुर:जिला की दो पंचायतों के एक जैसे नाम के वार्ड होने से मतपत्रों की अदला-बदली होने के मामले की एसडीएम हमीरपुर चिरंजी लाल चौहान ने पुष्टि की है. मामले में चूक का पता चलने पर वोट डाल चुके लोगों को घर से बुलाकर फिर मतदान करवाया गया.

2 पंचायतों में मतपत्र बदलने का मामला

प्रशासन के अनुसार दोनों पंचायतों में एक नाम वाले वार्ड होने से यह चूक हुई है, लेकिन चूक का पता चलते ही सुधार कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार हमीरपुर जिला मुख्यालय से सटी पंचायतों रोपा और जंगल रोपा के मतपत्र गलती से एक दूसरी जगह पहुंच गए.

मतदाताओं ने की शिकायत

मतदान के शुरुआती दौर में जब मतदाताओं ने शिकायत की कि मतपत्रों में उनकी पंचायत के प्रत्याशियों के नाम नहीं हैं. जांच में पाया गया मतपत्र बदल गए हैं. इसके बाद चुनाव आयोग को सूचित किया गया और मतदान कुछ देर रुकवाकर मतपत्रों को बदला गया. इसके बाद पहले डाले मतपत्रों को सील किया गया और जिन लोगों ने गलत मतपत्र पर वोट दे दिया था, उन्हें बुलाकर दोबारा मतदान करवाया गया. कुछ देर रुकने के बाद मतदान सुचारू हुआ.

लोगों ने सही मतपत्रों पर डाले वोट

चुनाव अधिकारी संजीव महाजन ने बताया कि डाले गए मतपत्रों के नंबर नोट करवाकर सील करने को कह दिया है. दोनों पंचायतों के नाम एक जैसे होने से गड़बड़ी हुई. कुछ लोगों ने दोबारा सही मतपत्रों पर वोट डाले. वहीं, जब इस बारे में एसडीएम हमीरपुर डॉ. चिरंजी लाल चौहान ने कहा कि मामले में एक जैसे नाम के दो वार्ड होने से गलती हुई. मामले में गलती में सुधार कर मतदान करवाया गया है.

ये भी पढ़ें:हमीरपुर की 82 ग्राम पंचायतों में दूसरे चरण का चुनाव, बनाए गए 476 पोलिंग स्टेशन

Last Updated : Jan 18, 2021, 5:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details