हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कर्फ्यू में बाबा बालकनाथ बने गरीबों का सहारा, राशन उपलब्ध करवाएगा मंदिर ट्रस्ट

बाहरी राज्यों के मजदूर जिनके पास कर्फ्यू के दौरान रोजी रोटी का कोई साधन नहीं है. इसके लिए बाबा बालक नाथ मंदिर ट्रस्ट गरीबों को राशन उपलब्ध करवाएगा.

By

Published : Mar 27, 2020, 1:18 PM IST

Baba balaknath temple
बाबा बालक नाथ मंदिर

हमीरपुर: कोरोना महामारी के दौर में बाबा बालक नाथ मंदिर ट्रस्ट अब गरीबों का सहारा बनेगा. बाहरी राज्यों के मजदूर जिनके पास कर्फ्यू के दौरान रोजी रोटी का कोई साधन नहीं है. उन परिवारों को जिला प्रशासन मंदिर ट्रस्ट के माध्यम से राशन उपलब्ध करवाएगा.

इसके लिए विस्तृत योजना तैयार कर ली गई है. मंदिर ट्रस्ट और प्रशासन की इस पहल से गरीबों की भूख अब बाबा पौणाहारी के खजाने से शांत होगी. डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने कहा कि महामारी के इस दौर में बाबा बालक नाथ मंदिर ट्रस्ट के सहयोग से कार्य किया जाएगा. ट्रस्ट के माध्यम से लोगों की मदद की जाएगी.

वीडियो रिपोर्ट

गरीबों को राशन उपलब्ध करवाने के लिए 10 किलो आटा, 5 किलो चावल, 1 किलो दाल, नमक, तेल मसाले इत्यादि का एक पैकेज बनाया जाएगा. इस संबंध में ट्रस्ट के साथ योजना तैयार की गई है. उपायुक्त ने कहा कि इस कार्य के लिए मंदिर ट्रस्ट को लगा दिया गया है और कल तक 2 से 3 हजार पैकेट इस तरह से तैयार किए जाएंगे जिससे हर गरीब व्यक्ति को राशन मुहैया करवाया जा सकेगा.

डीसी हमीरपुर ने कहा कि एक लॉजिस्टिक सेल भी बनाया गया है जिसमें कमांडेंट होमगार्ड, डीडब्ल्यूओ और खाद आपूर्ति विभाग के मैनेजर सेल की इस टीम में शामिल होंगे. जिला राजस्व अधिकारी को इस टीम का इंचार्ज बनाया गया है. बता दें कि गुरुवार को ही जिला में एक मजदूर ने आर्थिक तंगी से मजबूर होकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था जिसके बाद अब जिला प्रशासन ने यह मुहिम शुरू की है.

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस: तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने दिया 15 लाख रुपये का दान

ABOUT THE AUTHOR

...view details