हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

दियोटसिद्ध में दुकानदारों को 'पॉलिथीन हटाओ पर्यावरण बचाओ' के लिए किया गया जागरूक

बाबा बालकनाथ मंदिर दियोटसिद्ध में मंदिर अधिकारी ओपी लखनपाल द्वारा 'पॉलिथीन हटाओ पर्यावरण बचाओ' अभियान के तहत स्थानीय व मंदिर न्यास के कर्मचारियों को जागरूक किया गया.

By

Published : Sep 28, 2019, 2:50 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

हमीरपुर: उत्तरी भारत के प्रसिद्ध बाबा बालकनाथ मंदिर दियोटसिद्ध में मंदिर अधिकारी ओपी लखनपाल द्वारा 'पॉलिथीन हटाओ पर्यावरण बचाओ' पर स्थानीय दुकानदारों व मंदिर न्यास के कर्मचारियों को जागरूक किया गया.

बाबा बालकनाथ की नगरी में सफाई अभियान भी मंदिर अधिकारी ओपी लखनपाल की अध्यक्षता में किया गया. जिसमें अपर व लोअर बाजार के दुकानदारों ने भाग लिया. पॉलिथीन का उपयोग न करने के लिए मंदिर अधिकारी द्वारा यहां के स्थानीय दुकानदारों को निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने लोगों से कहा कि वो कूड़े को न जलाएं और पहाड़ियों में भी न फेंके.

दुकनादारों को सिंगल टाइम इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के स्थान पर उन्होंने पत्तल व कागज की प्लेट का इस्तेमाल करने के लिए निर्देश दिए. साथ ही कहा कि दुकानदार प्लास्टिक के थैलों की जगह श्रद्धालुओं को कपड़े के थैलों में सामान बेचे.

मंदिर अधिकारी ने दुकनादारों को चेतावनी दी कि अगर दुकानदारों के पास प्लास्टिक की थैली पाई जाती है, तो उसका चालान काट दिया जाएगा. इस मौके पर यहां पर मौजूद स्थानीय दुकानदारों एवं मंदिर न्यास के तमाम कर्मचारियों को उन्होंने सफाई के प्रति शपथ दिलाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details