हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हमीरपुर में लघु बचत के नाम पर करोड़ों रुपये का गबन, निवेश करने वाले लोगों ने पुलिस को दी शिकायत

आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी पर कथित तौर पर करोड़ों रुपये का गबन करने के आरोप लगे हैं. निवेशकों ने डीसी हमीरपुर और एसपी हमीरपुर से वीरवार (adarsh credit cooperative society scam) को मुलाकात की है. एसपी आकृति शर्मा के आश्वासन के बाद दस्तावेजों के साथ लोगों ने सदर थाना हमीरपुर में भी इसकी शिकायत दी है. सोसाइटी में निवेश करने वाले लोगों का कहना है कि हमीरपुर जिले में 400 से अधिक लोगों ने लाखों रुपये इस सोसाइटी में लघु बचत के नाम पर निवेश किए हैं.

By

Published : Feb 24, 2022, 4:11 PM IST

Cooperative Society in Hamirpur
हमीरपुर में लघु बचत के नाम पर करोड़ों रुपये का गबन

हमीरपुर:आदर्श क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी पर कथित तौर पर करोड़ों रुपये का गबन करने के आरोप लगे हैं. सोसाइटी में बचत के नाम पर करोड़ों रुपए जिले के लोगों ने लगाए हैं. जिला मुख्यालय हमीरपुर में स्थित गांधी चौक में सोसाइटी (Adarsh Credit Cooperative society) का ब्रांच कार्यालय लंबे समय से बंद होने के बाद अब लोगों में हड़कंप मच गया.

इस सिलसिले में निवेशकों ने डीसी हमीरपुर और एसपी हमीरपुर से वीरवार (adarsh credit cooperative society scam) को मुलाकात की है. एसपी आकृति शर्मा के आश्वासन के बाद दस्तावेजों के साथ लोगों ने सदर थाना हमीरपुर में भी इसकी शिकायत दी है. सोसाइटी में निवेश करने वाले लोगों का कहना है कि हमीरपुर जिले में 400 से अधिक लोगों ने लाखों रुपये इस सोसाइटी में लघु बचत के नाम पर निवेश किए हैं.

अब सोसाइटी की हमीरपुर ब्रांच का कार्यालय कई सालों से बंद है और इस मामले को लेकर वह लंबे समय से हर मंच पर शिकायत कर रहे हैं. शिकायत के बावजूद कार्रवाई न होने पर इन लोगों ने अब आगामी विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करने का भी ऐलान किया है.

वीडियो.

शिकायतकर्ता अशोक शर्मा का कहना है कि वह लंबे समय से इस मामले को लेकर शिकायत कर चुके हैं सोसाइटी के अधिकारियों से भी संपर्क करने की उन्होंने कोशिश की है, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है. हमीरपुर जिले के लोगों ने करोड़ों रुपये इस सोसाइटी में निवेश किए हैं और प्रदेश भर में इस सोसाइटी की कई ब्रांच हैं.

इससे पहले भी वह गृह मंत्री अमित शाह को इस बाबत पत्र लिख चुके हैं, लेकिन अभी तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इस सिलसिले में डीसी हमीरपुर और एसपी हमीरपुर से वीरवार को उन्होंने मुलाकात की है. उन्होंने कहा कि अधिकारियों की तरफ से उन्हें बहुत अच्छा रिस्पांस मिला है और सदर थाना में का दर्ज करवाने के उन्हें हिदायत दी गई थी.

सदर थाना में इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई है. उन्होंने कहा कि यदि इस मामले में कार्रवाई न हुई तो वहां अपने परिजनों के साथ मिलकर सड़कों पर भी उतरेंगे. अगर शीघ्र ही कार्रवाई न हुई तो वह विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करने से भी गुरेज नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें-सिरमौर में तेंदुए की खाल सहित पकड़ा आरोपी, SIU टीम को मिली कामयाबी

ABOUT THE AUTHOR

...view details