हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ABVP ने हमीरपुर में मनाया 72वां स्थापना दिवस, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

By

Published : Jul 9, 2020, 5:25 PM IST

जिला में गुरुवार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 72वां स्थापना दिवस मनाया. इस अवसर पर स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण किया और मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी.

ABVP celebrated Foundation Day in Hamirpur
ABVP ने हमीरपुर में मनाया 72वां स्थापना दिवस

हमीरपुरः अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 72वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर हमीरपुर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर कुलवंत डटवालिया बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे.

वहीं, सचिन ठाकुर नगर सह मंत्री, मनोज डोगरा नगर अध्यक्ष विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे. इस अवसर पर स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण किया और मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी.

इस दौरान प्रवक्ता अर्थशास्त्र कुलवंत डटवालिया ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आज 72वां स्थापना दिवस मनाया है. उन्होंने कहा कि लंबे समय के बाद विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रम में उन्हें भाग लेने का अवसर प्राप्त हुआ है.

वीडियो रिपोर्ट.

उन्होंने कहा कि आज ही के दिन पूरे देश में विद्यार्थी परिषद की ओर से रक्तदान शिविर, संवाद संगोष्ठी, झुग्गी झोपड़ियों में लोगों को सामान वितरण और पौधारोपण के साथ कई अन्य कार्यक्रम किए जा रहे हैं.

वहीं, नगर अध्यक्ष मनोज डोगरा ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के इतिहास के बारे में जानकारी दी. मनोज डोगरा ने कहा कि 71 वर्षों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रों के हित में कई बड़े आंदोलन किए हैं.

उन्होंने कहा कि समाज और राष्ट्र के लिए एबीवीपी हमेशा कार्य करती रही है. नगर अध्यक्ष ने कहा कि स्थापना काल से ही एबीवीपी कार्यकर्ता छात्र हित और राष्ट्र हित से जुड़े मसलों को उठाती आई है. साथ ही आने वाले समय में भी विद्यार्थी परिषद की ओर से राष्ट्रहित और छात्र हित में कार्य इसी तरह से किया जाएगा.

बता दे कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थापना आज के ही दिन 9 जुलाई 1949 को हुई थी. विद्यार्थी परिषद का नारा है ज्ञान, शील और एकता. विद्यार्थी परिषद न केवल भारत का बल्कि विश्व का सबसे बड़ा छात्र-संगठन है. यह संगठन छात्रों से शुरू हो, छात्रों की समस्याओं के निवारण के लिए एक एकत्रित छात्र शक्ति का परिचायक है. विद्यार्थी परिषद के अनुसार, छात्रशक्ति ही राष्ट्रशक्ति है.विद्यार्थी परिषद का मूल उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है.

ये भी पढ़ें :मंडी सदर का चलोह एक और चलोह दो कंटेनमेंट व बफर जोन घोषित

ABOUT THE AUTHOR

...view details