हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

20 साल पहले जिस कुर्सी पर बैठते थे पिता, अब बेटी ने संभाली SP हमीरपुर की कमान

By

Published : Aug 18, 2021, 6:12 PM IST

हमीरपुर में बीस साल पहले पिता जिस कुर्सी पर बैठे थे, उसी कुर्सी पर बैठकर पुलिस अधीक्षक आकृति शर्मा ने पदभार संभाला. इसके पहले जिले में वो काम कर चुकी है, लेकिन इस मर्तबा वह पुलिस कप्तान के तौर पर काम करेंगी. अनुभव पहला होगा, लेकिन वह तैयार हैं. उनकी प्राथमिकताओं की बात की जाए तो महिला सशक्तिकरण के लिए वह काम करेंगी.

पुलिस अधीक्षक आकृति शर्मा
पुलिस अधीक्षक आकृति शर्मा

हमीरपुर: बुधवार को पुलिस अधीक्षक आकृति शर्मा ने कार्यभार संभाल लिया. इससे पहले वह पुलिस बटालियन बनगढ़ में बतौर कमांडेंट तैनात थी. बतौर पुलिस अधीक्षक वह पहली बार कमान संभालेंगी. इसके पहले जिले में वह एसएचओ रह चुकी है. साल 2000 में आईपीएस अधिकारी आकृति शर्मा के पिता आरएम शर्मा भी पुलिस अधीक्षक के पद पर जिले में सेवाएं दे चुके है.

कार्यभार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने प्राथमिकताएं गिनाई. उन्होंने कहा कि वह महिला सशक्तिकरण के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया जाएगा और लोगों के मन में पुलिस की बेहतर छवि बनाने का प्रयास रहेगा.

पुलिस अधीक्षक आकृति शर्मा ने बताया जब उनके पिता को उनके तबादले की सूचना मिली तो ,उन्होंने कहा कि तुम एक बार फिर हमीरपुर जा रही हो. आकृति शर्मा ने कहा कि उनके पिता भी उनकी पोस्टिंग को लेकर बेहद खुश है. वह अपने पिता को ही अपना गुरु भी मानती है. उन्होंने कहा कि वह उनका परिवार बेहद खुश है. पिता को जब इस बारे में जानकारी दी तो उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी और ईमानदारी से इसे निभाना.

पुलिस अधीक्षक आकृति शर्मा.

बता दें कि आकृति शर्मा डॉक्टर भी है. डॉक्टर होने के नाते वह पुलिस कर्मचारियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए भी प्रयासरत रहेंगी. पुलिस कर्मचारियों की सेहत बेहतर हो इसके लिए प्रयास सुनिश्चित करना भी आकृति शर्मा ने अपनी प्राथमिकता में बताया. जानकारी के मुताबिक 2016 के बैच में आईपीएस अफसर बनी आकृति शर्मा का जन्म 19 जुलाई 1986 को हुआ. उनके पिता आरएम शर्मा. हिमाचल पुलिस में डीआईजी के पद से सेवानिवृत्त हुए है.

ये भी पढ़ें:डाक विभाग नाहन की पहल, राखी पर लांन्च किया स्पेशल लिफाफा

ABOUT THE AUTHOR

...view details