हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

'Parmar uncle Thank You' ये सुनते ही विपिन सिंह परमार ने बच्ची को गले से लगाया

By

Published : Feb 16, 2022, 8:33 PM IST

Updated : Feb 16, 2022, 9:32 PM IST

'परमार अंकल थैंक्यू' अचानक मंच (Parmar uncle Thank You) पर पहुंची एक छोटी बच्ची ने यह शब्द बोले, तो विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने उसे गले से लगा (Vipin Singh Parmar hugged the girl) लिया. 6 वर्षीय रिद्धिमा भाटिया बुधवार को नगनाल (पुन्नर) में गुरु रविदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम (Guru Ravidas Jayanti Program in Nagnal) में अचानक मंच पर पहुंची.

Vipin Singh Parmar
विपिन सिंह परमार

पालमपुर:'परमार अंकल थैंक्यू' अचानक मंच (Parmar uncle Thank You) पर पहुंची एक छोटी बच्ची ने यह शब्द बोले, तो विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने उसे गले से लगा (Vipin Singh Parmar hugged the girl) लिया. 6 वर्षीय रिद्धिमा भाटिया बुधवार को नगनाल (पुन्नर) में गुरु रविदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम (Guru Ravidas Jayanti Program in Nagnal) में अचानक मंच पर पहुंची.

लड़की के बारे में पता करने पर बताया गया कि रिद्धिमा जन्म से बोलने तथा सुनने में असमर्थ थी. रिद्धिमा बोल और सुन सके, ऐस में इसका ऑपरेशन करवाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने सहायता कर निशुल्क कॉक्लियर इम्प्लांट (सुनने की मशीन) लगवाया था. रिद्धिमा के बोलने और सुनने से उसकी माता मोनिका और पिता प्रेम चन्द भाटिया बहुत खुश हैं.

उन्होंने लाखों रुपये के कॉकलियर इम्प्लांट करवाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह का धन्यवाद किया. रिद्धिमा के पिता ने बताया कि वे दिल्ली में ड्राइवर के रूप में किसी निजी कंपनी में कार्यरत हैं और निर्धन परिवार से सम्बंधित हैं. उन्होंने बताया कि बेटी को लेकर बहुत चिंतित थे और जन्म के बाद से ही अस्पतालों के चक्कर काट रहे थे. निर्धन होने के कारण उनके पास 5 से 6 लाख रुपये इस ऑपरेशन के लिये नहीं थे.

उन्होंने विधान सभा अध्यक्ष को समस्या बताई, तो विधानसभा अध्यक्ष (Vipin parmar in Nagnal) ने तुरंत उनकी बेटी का निःशुल्क ऑपरेशन के लिए सहायता उपलब्ध करवाई और अप्रैल 2019 में कॉकलियर इम्प्लांट का सफल आपरेशन हो गया. रिद्धिमा शिवालिक पब्लिक स्कूल में नर्सरी कक्षा की छात्रा है और कोविड के चलते अभी ऑनलाइन पढ़ाई कर रही है.

ये भी पढ़ें:मेरा विद्यालय मेरा तीर्थ अभियान के तहत बच्चों में राष्ट्रप्रेम की भावना होगी जागृत: हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ

Last Updated : Feb 16, 2022, 9:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details