हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक महिला सहित तीन गिरफ्तार

By

Published : Aug 29, 2021, 5:26 PM IST

एसटीएफ ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी (कबूतरबाजी) करने के आरोप में एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरोह सिंगापुर की स्टैमफोर्ड कंपनी (Stamford Company of Singapore) में नौकरी लगाने का झांसा देता था. गिरोह पर हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश हरियाणा और पंजाब से काफी लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने का आरोप है.

cheated in the name of sending abroad
विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी गिरफ्तार.

देहरादून: उत्तराखंड एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ टीम ने ऑपरेशन के तहत विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.एसटीएफ अधिकारियों ने बताया कि सूचना पर छापेमारी कर एक महिला सहित तीन लोगों को देहरादून राजपुर रोड स्थित 'केरी कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड एजेंसी' से गिरफ्तार किया गया. छापेमारी के दौरान आरोपियों के पास से 36 पासपोर्ट, 35 सेलेक्शन लेटर, 15 मेडिकल रिपोर्ट्स सहित अन्य फर्जी दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बरामद किये गए हैं.

गौर हो कि एसटीएफ ने कबूतरबाजी के अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है. एसटीएफ की प्राथमिक जांच में पता चला है कि कबूतरबाज लोगों को विदेश भेजने के नाम पर हजारों लोगों को ठग चुके हैं. यह गिरोह मुख्यतौर पर सिंगापुर की स्टैमफोर्ड कंपनी (Stamford Company of Singapore) में नौकरी लगाने का फर्जी रैकेट चल रहा था. पुलिस के मुताबिक आरोपी रेफोर्ड इमिग्रेशन सर्विस एजेंसी (Rayford Immigration Service Agency) चलाकर हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश से काफी लोगों से लाखों रुपए ठगे हैं.

एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह (STF SSP Ajay Singh) के मुताबिक इस गैंग द्वारा पूर्व में चंडीगढ़ में रेफोर्ड इमीग्रेशन सर्विस एजेंसी खोली गई थी. जहां से भी करोड़ों की ठगी की बात सामने आई थी. वहीं, गैंग देहरादून में भी ऑफिस खोलकर लोगों से ठगी कर रहा था. एसटीएफ टीम द्वारा आरोपियों के खिलाफ थाना डालनवाला देहरादून में मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल गिरोह के लोगों पूछताछ जारी है.

ये भी पढ़ें:यहां 15 दिन पहले टूटी थी सड़क, रोजाना 10 किलोमीटर पैदल सफर तय कर रही दो पंचायतों की जनता

ये भी पढ़ें:सिरमौर ADC के घर में घुसा सांप, वन विभाग ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details