हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद पहली बार हिमाचल आ रहे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का उनके गृह जिला बिलासपुर में भव्य स्वागत किया (JP Nadda coming to Himachal) जाएगा. भाजपा ने उनका गर्मजोशी से अभिनंदन करने के लिए योजना को अंतिम रूप दे दिया है. जेपी नड्डा के हिमाचल दौरे का शेड्यूल भी जारी कर दिया (JP Nadda Himachal tour) गया है. पंजाब की जीत के बाद आम आदमी पार्टी की नजरें हिमाचल प्रदेश पर है. जहां इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. आम आदमी पार्टी हिमाचल की सियासी पिच पर उतरने के लिए बुधवार 6 अप्रैल को मंडी में आम आदमी पार्टी का रोड शो है. पढ़ें बड़ी खबरें...

By

Published : Apr 5, 2022, 6:58 PM IST

HP HINDI NEWS
हिमाचल हिंदी समाचार

9 अप्रैल को हिमाचल आ रहे जेपी नड्डा, ये रहेगा शेड्यूल

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद पहली बार हिमाचल आ रहे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का उनके गृह जिला बिलासपुर में भव्य स्वागत किया (JP Nadda coming to Himachal) जाएगा. भाजपा ने उनका गर्मजोशी से अभिनंदन करने के लिए योजना को अंतिम रूप दे दिया है. जेपी नड्डा के हिमाचल दौरे का शेड्यूल भी जारी कर दिया (JP Nadda Himachal tour) गया है.


हिमाचल में 'आप' का ऐलान-ए-जंग कल, शंखनाद के लिए मंडी और 6 अप्रैल को ही क्यों चुना ?

पंजाब की जीत के बाद आम आदमी पार्टी की नजरें हिमाचल प्रदेश पर है. जहां इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. आम आदमी पार्टी हिमाचल की सियासी पिच पर उतरने के लिए बुधवार 6 अप्रैल को मंडी में आम आदमी पार्टी का रोड शो है. जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहेंगे. सवाल है कि पार्टी ने 6 अप्रैल और मंडी को ही क्यों चुना ? और क्या पहाड़ पर पार्टी की राह में कौन सी चुनौतियां होंगी ?

झोले में नारियल लेकर चलते हैं भाजपाई, जहां मन किया वहां फोड़ देते हैं : सतपाल रायजादा

कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा ने जयराम सरकार और बीजेपी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी नेता झोले में नारियल लेकर चलते हैं और जहां मन करे वहां फोड़ देते है. सतपाल रायजादा ने हिमाचल में आम आदमी पार्टी की एंट्री और सतपाल सत्ती को लेकर भी तीखा हमला बोला है.

बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे बड़े चेहरे भी आम आदमी पार्टी के संपर्क में: सत्येंद्र जैन

मंगलवार यानि आज आम आदमी पार्टी के हिमाचल चुनाव प्रभारी सत्येंद्र जैन मंडी दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि बहुत से लोग आम आदमी पार्टी के संपर्क में हैं और आने वाले समय में इस बात का पता सभी को चल जाएगा. सत्येंद्र जैन ने कहा कि कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी कैबिनेट में मंत्री रहे कुछ बड़े चेहरे भी हमारे संपर्क में है.

सेना भर्ती की लिखित परीक्षा न होने पर भड़का युवाओं का गुस्सा, ऊना में निकाली गई रोष रैली

सेना भर्ती की लिखित परीक्षा का इंतजार (Written Examination of Army Recruitment) लगभग साल भर से कर रहे युवाओं के सब्र का बांध टूटना शुरू हो गया है. सेना भर्ती की लिखित परीक्षा न होने और साथ ही साथ उनकी आयु सीमा खत्म होने की कगार पर पहुंचने के चलते युवाओं का गुस्सा भड़क उठा है. जिला ऊना के विभिन्न क्षेत्रों से आए युवाओं ने मंगलवार को इंदिरा गांधी खेल परिसर से लेकर डीसी ऑफिस तक तिरंगा यात्रा निकालकर अपनी मांगों के संबंध में आवाज बुलंद (Youth Protest in Una) की और लिखित परीक्षा करवाने की मांग उठाई.

उत्तराखंड के खटीमा में धामी की हार की जांच हो सकती है तो हिमाचल के सुजानपुर में भी होनी चाहिए: धूमल

उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी की विधानसभा चुनावों में हार के कारणों के जांच की चर्चा सामने आने के बाद हिमाचल में भी इसकी सुगबुगाहट शुरू हो गई है. खुद पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल (Former CM Prem Kumar Dhumal) ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. धूमल ने कहा है कि पार्टी को यदि लगता है कि जांच होनी चाहिए तो यह जरूरी है.

ननखड़ी में अग्निशमन केंद्र खोलने को लेकर मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा मामला: कौल नेगी

हिमकोफेड के अध्यक्ष कौल नेगी ने विकास खंड ननखड़ी के लटेड़ी गांव में हुई आगजनी घटना के बाद प्रभावित परिवार के सदस्यों को सांत्वना देने व उनका हाल जानने के लिए घटनास्थल का दौरा किया. उन्होंने मौके पर जाकर नुकसान का जायजा लिया.
सोलन में लोग प्रॉपर्टी टैक्स का नहीं कर रहे भुगतान, नगर निगम ने दिया अल्टीमेटम

नगर निगम सोलन द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स ना देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. बता दें कि शहर के 1 नंबर से लेकर 15 नंबर वार्ड तक 2 करोड़ 90 लाख रुपये का (People Not Paying Property Tax In Solan) टैक्स नगर निगम द्वारा वसूला जाना है.

ऊना: आखिर पिंजरे में कैद हो गया तेंदुआ, लोगों के लिए बना हुआ था परेशानी का सबब

गगरेट उपमंडल मुख्यालय के समीपवर्ती गांव में कई दिनों से (Leopard terror in Gagret) लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ तेंदुआ आखिर वन विभाग के पिंजरे में कैद हो ही गया. वन विभाग की टीम ने लोगों की लगातार शिकायतें मिलने के बाद अप्पर गगरेट, नंगल जरियाला और कलोह में पिंजरे लगाए थे. वहीं, कलोह स्थित एक घर में लगाए गए पिंजरे के (Leopard in cage in Kloh) बीच यह तेंदुआ आ फंसा. जिसे अब गोपालपुर में चिकित्सकों की निगरानी के लिए भेजा जा रहा है.

कांग्रेस विधायक का गंभीर आरोप, 'हिमाचल की शांति के लिए खतरा बन सकती है AAP'

कांग्रेस विधायक सुंदर ठाकुर ने आम आदमी पार्टी (congress mla sunder thakur on aap) पर निशाना साधा है. कांग्रेस विधायक सुंदर ठाकुर ने आम आदमी पार्टी पर खालिस्तानी विचारधारा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. सुंदर ठाकुर ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने मुफ्त बिजली देने का वादा किया था. वो अब इस वादे से मुकर गई है और केंद्र सरकार से राज्य को चलाने के लिए पैसे की मांग कर रही है.

ये भी पढ़ें:CM जयराम को याद आए कॉलेज के दिन, कहा: एक छात्र के नाते मंडी में दूसरा विश्विद्यालय खोलना मेरा फर्ज था

ABOUT THE AUTHOR

...view details