हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की दस बड़ी खबरें @ 5 PM

मंडी शहर में मिठाइयों (Fire broke out in mandi market) के एक कारखाने में गैस सिलेंडर में आग लग गई. आगजनी की घटना के बाद स्थानीय लोगों में रोष है. मामले की जानकारी मिलने पर एसडीएम सदर रितिका जिंदल (sdm mandi on fire incident) भी मौके पर पहुंची. हिमाचल वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती (Himachal Finance Commission Chairman Satpal Satti) ने पंजाब में ईडी की कार्रवाई (ED action in Punjab) पर कांग्रेस द्वारा उठाए जा रहे सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. पढे़ं शाम 5 बजे तक की खबरें...

By

Published : Jan 19, 2022, 5:02 PM IST

news of himachal pradesh
हिमाचल प्रदेश की दस बड़ी खबरें

FIRE INCIDENT IN MANDI: मंडी में मिठाइयों के कारखाने में भड़की आग

मंडी शहर में मिठाइयों (Fire broke out in mandi market) के एक कारखाने में गैस सिलेंडर में आग लग गई. आगजनी की घटना के बाद स्थानीय लोगों में रोष है. मामले की जानकारी मिलने पर एसडीएम सदर रितिका जिंदल (sdm mandi on fire incident) भी मौके पर पहुंची. एसडीएम ने कहा कि यदि यह कारखाना रिहायशी एरिया में चलाया जा रहा है, तो इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी.


पंजाब में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी पर बोले सतपाल सत्ती, कहा- स्वतंत्र ऑर्गेनाइजेशन है ईडी, जहां संदेह हो वहीं होती है छापेमारी

हिमाचल वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती (Himachal Finance Commission Chairman Satpal Satti) ने पंजाब में ईडी की कार्रवाई (ED action in Punjab) पर कांग्रेस द्वारा उठाए जा रहे सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर सीआईडी और विजिलेंस जैसी संस्थाओं के समान ही केंद्र में ईडी का भी काम रहता है. यदि अधिकारियों के सूत्रों द्वारा कोई जानकारी दी गई थी तो उसी के आधार पर छापेमारी करते हुए करोड़ों रुपए की बरामदगी की गई है.

Kullu NRHM Employees: एनआरएचएम कर्मचारियों ने की स्थाई नीति बनाने की मांग, दी ये चेतावनी

कुल्लू में एनआरएचएम कर्मचारियों ने सरकार से उनके लिए स्थाई नीति बनाने की मांग (Kullu NRHM employees) की है. जिसके संदर्भ में एनआरएचएम के कर्मचारियों ने बुधवार को सीएमओ व चिकित्सा अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा और स्थाई नीति बनाने की मांग (Kullu NRHM employees permanent policy demand) उठाई. वहीं, मांग पूरी न होने पर सांकेतिक हड़ताल की भी चेतावनी दी है.

Smartphone Security Tips: आपका स्मार्टफोन हो सकता है हैक, सेफ रहने के लिए अपनाएं ये टिप्स

डिजिटल दौर में स्‍मार्टफोन की जरुरत लगभग हर किसी को है. स्‍मार्टफोन से बहुत से बहुत से काम आसान हो जाते हैं. साथ ही कई जरुरी चीजें भी हम अपने स्‍मार्टफोन में सेव करके रखते हैं. कुछ अपनी गलतियों के द्वारा भी स्‍मार्टफोन (Smartphone Security Tips) सुरक्षित नहीं रहता है. साइबर सुरक्षा से संबंधित अमेरिकी सरकार की एजेंसी, नेशनल काउंटरइंटेलिजेंस एंड सिक्योरिटी सेंटर (NCSC) ने एक बुलेटिन जारी किया, ताकि यूजर्स को सर्विलांस टूल्स से अधिक जागरूक और सुरक्षित रहने में मदद मिल सके.

सिरमौर: आदि बद्री में बांध साइट का डीसी ने किया निरीक्षण, दोनों राज्यों को मिलेगा लाभ

डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम सहित जिला के अधिकारियों ने बांध साइट का निरीक्षण किया. बता दें कि आदि बद्री बांध के निर्माण से (Adi Badri dam site) हिमाचल व हरियाणा के किसानों को सिंचाई व पीने के लिए पानी उपलब्ध होगा. आदि बद्री (Construction Of Dam At Adi Badri) में 88 हेक्टेयर भूमि बांध में डूब जाएगी, जिसमें हिमाचल की भूमि 77 हेक्टेयर व हरियाणा की भूमि 11 हेक्टेयर जलमग्न होगी.

हिमाचल प्रदेश मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव एसोसिएशन ने मंडी में किया धरना प्रदर्शन, उठाई ये मांग
हिमाचल प्रदेश मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव एसोसिएशन (Himachal Pradesh Medical Representative Association) की मंडी इकाई ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार को सेरी मंच पर धरना प्रदर्शन (HP MR Association protest in Mandi) किया. इस दौरान एसोसिएशन के सदस्यों ने सरकार से चारों श्रम संहिताओं को रद्द कर पुराने श्रम कानूनों को बहाल करने, सेल प्रमोशन एम्पलाई एक्ट 1976 को बहाल कर सभी श्रम कानूनों को सख्ती से लागू करने और समस्त सेल एम्पलाई के वैधानिक कार्य नियमावली लागू करने के साथ-साथ आईटी एक्ट की धारा 201 धारा 2E के अंतर्गत सेल प्रमोशन को उद्योग का दर्जा दिए जाने की मांग की.

स्याहुला-मन्जोत-पंधोह सड़क का पक्का न होना लोक निर्माण विभाग की गैर जिम्मेदारी: विधायक रामलाल ठाकुर

पूर्व मंत्री व विधायक श्री नैना देवी रामलाल ठाकुर ने बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव स्याहुला-मन्जोत-पंधोह और नम्होल का दौरा किया. इस मौके पर उन्होंने प्रदेश के जल शक्ति विभाग और लोक निर्माण विभाग पर जम कर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि (Public Works Department bilaspur) स्याहुला-मन्जोत-पंधोह सड़क को पक्का करने के लिए 38 लाख रुपये का बजट 4 वर्ष पहले उपलब्ध करवाया था, बाद में इसमें 20 लाख रुपये की अतिरिक्त राशि भी उपलब्ध करवाई गई थी, लेकिन विभाग की गैर जिम्मेदारी के कारण इस सड़क का काम अभी तक नहीं हो पाया है.

मंडी शराब मामला: अब तक चार लोगों की मौत, परिजनों ने लगाए ये आरोप

सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में 4 लोगों की मौत हो गई है और 3 मेडिकल कॉलेज नेरचौक में उपचाराधीन हैं. आशंका जताई जा रही है कि इन सभी की मौत जहरीली शराब (mandi alcohol drink case) पीने से हुई है. जानकारी के अनुसार सभी ने चंडीगढ़ से अवैध तरीके से लाई गई शराब का (Illegal alcohol sale in Salapad) सेवन किया था.


Krishi Vigyan Kendra Una: ऊना के कृषि विज्ञान केंद्र में किसानों के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन, विशेषज्ञों ने सिखाए ये गुर

ऊना के मुख्यालय से सटे रामपुर स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में समेकित खेती को लेकर किसानों के लिए जागरूकता एवं प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान किसानों को नकदी फसलों में प्रमुख (training camp for farmers in una) रूप से सब्जियों के प्रबंधन को लेकर अहम जानकारियां सांझा की जा रही हैं.

World Scout Jamboree 2023: कुल्लू के बीजू का सपोर्टिंग टीम में चयन

2023 में होने वाले 25वीं वर्ल्ड स्काउट जंबूरी में जिला कुल्लू के बीजू (Beeju of kullu) का चयन किया गया है. जो साउथ कोरिया में आयोजक कमेटी के सपोर्टिंग टीम की भूमिका (World Scout Jamboree 2023) निभाएंगे. इस जंबूरी को सफल बनाने के लिए पूरे विश्व से सहायक टीम के लिए लोगों का चयन किया (Beeju selected in supporting team) गया है.

ये भी पढ़ें :सरकार के दावों पर सवाल! सड़क सुविधा से वंचित चंबा की कल्हेल और भावला पंचायत

ABOUT THE AUTHOR

...view details