हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कर्फ्यू अवहेलना पर 200 एफआईआर दर्ज, करीब 60 वाहन किए जब्त- SP कांगड़ा

By

Published : Apr 22, 2020, 8:33 PM IST

एसपी जिला कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि जिला में कर्फ्यू उल्लंघना के 200 मामले दर्ज किए गए हैं और अनावश्यक तौर पर वाहनों को लेकर सड़कों पर उतर रहे 60 के लगभग वाहनों को भी जब्त किया गया है. उन्होंने लोगों से सरकार के निर्देशों का पालन करने को कहा.

FIR on curfew violation kangra
FIR on curfew violation kangra

धर्मशालाः कोविड-19 महामारी के चलते जिला में लगाए गए कर्फ्यू के दौरान अब तक 200 लोगों के खिलाफ कर्फ्यू उल्लंघन को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है. इसके अतिरिक्त करीब 60 गाड़ियों को भी पुलिस ने जब्त किया है.

एसपी जिला कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि जब से लॉकडाउन हुआ है, तब से लेकर अब तक जिला भर में कर्फ्यू उल्लंघन के 200 मामले दर्ज किए गए हैं. यही नहीं अनावश्यक तौर पर वाहनों को लेकर सड़कों पर उतर रहे 60 के लगभग वाहनों को भी जब्त किया गया है.

एसपी ने कहा कि पुलिस महानिदेशक के माध्यम से एक पत्र आया है, जिसमें आईटीबीपी की ओर से आग्रह किया गया है जिसके तहत वीरवार से आईटीबीपी की कुछ गाडिय़ां जिला के विभिन्न क्षेत्रों में आईटीबीपी जवानों को लेने आएंगी. घरों से उन गाड़ियों तक पहुंचने के लिए आईटीबीपी जवानों को कर्फ्यू पास की आवश्यकता नहीं होगी, बल्कि आईटीबीपी जवान इस दौरान अपने कार्ड दिखा सकेंगे.

वीडियो.

यही नहीं, आईटीबीपी जवानों को गाडिय़ों तक छोडऩे कोई आता है तो उन्हें भी 20-30 मिनट के लिए पास की जरूरत नहीं होगी. एसपी ने कहा कि 21 अप्रैल से स्वरोजगार से जुड़े प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, कारपेंटर को कार्य की अनुमति दी गई है. इस तरह के स्वरोजगार से जुड़े लोगों को अपने काम के लिए दूर जाना है तो ऐसे लोग अपने वाहनों का इस्तेमाल कर सकते हैं और उन्हें कर्फ्यू पास की जरूरत नहीं होगी.

ये भी पढ़ें-अपर शिमला के किसानों के लिए अच्छी खबर, 26 अप्रैल से पराला मंडी में होगी सब्जियों की खरीद-फरोख्त

ये भी पढ़ें-जल्द शुरू होगा 10वीं और 12वीं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन, शिक्षा मंत्री ने दिए आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details