हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के निदेशक मंडल की बैठक का आयोजन, इन कार्यों को मिली मंजूरी

जिला कांगड़ा के उपमंडल धर्मशाला में मुख्य सचिव डॉ.श्रीकान्त बाल्दी की अध्यक्षता में धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के निदेशक मंडल की 13वीं बैठक आयोजित की गई. बैठक में धर्मशाला स्मार्ट सिटी से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तृत रुप से चर्चा की गई.

By

Published : Dec 20, 2019, 5:06 AM IST

Published : Dec 20, 2019, 5:06 AM IST

Smart city limited meeting organized in Dharamshala
मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी

धर्मशाला: जिला कांगड़ा के उपमंडल धर्मशाला में मुख्य सचिव डॉ.श्रीकान्त बाल्दी की अध्यक्षता में धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के निदेशक मंडल की 13वीं बैठक आयोजित की गई. बैठक में धर्मशाला स्मार्ट सिटी से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तृत रुप से चर्चा की गई.

बता दें कि बैठक में 28.63 करोड़ रुपये व्यय करके 16.10 किलोमीटर सड़कों, 2.42 किलोमीटर के वॉकवेज और 1.42 किलोमीटर सीढ़ियों के सुधार कार्य के लिए स्वीकृति दी गई.

इसके अलावा दलाईलामा मंदिर रोड में अनुमानित 5.75 करोड़ रुपये की लागत से इंजीनियरिंग प्रोक्योरमेंट मोड में स्मार्ट पार्किंग निर्माण को भी स्वीकृति दी गई. साथ ही धर्मशाला अन्तर्राज्यीय बस अड्डा से शिक्षा बोर्ड तक 2.75 किलोमीटर लंबी सड़क को स्मार्ट सैम्पल सड़क के रूप में विकसित करने की परियोजना को भी स्वीकृति मिली.

मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी ने कहा कि मैक्लोड़गंज में यातायात सुविधाओं को बेहतर करने पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए. उन्होंने पूरे नगर निगम क्षेत्र में सड़कें, स्ट्रीट, स्ट्रीट लाईट विकसित करने के आदेश अधिकारियों को दिए

मुख्य सचिव ने बैठक में कहा कि धर्मशाला में सड़क, परिवहन, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं में ज्यादा सुधार की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि इन सुविधाओं में सुधार से ही धर्मशाला को स्मार्ट सिटी बनाने की ओर आगे बढ़ा जा सकता है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details