हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पंचायत ने प्रशासन की देखरेख में किया बुजुर्ग का अंतिम संस्कार, परिवार के सभी सदस्य कोरोना पॉजिटिव

By

Published : May 24, 2021, 8:06 PM IST

सिहारपाई पंचायत में प्रशासन की देखरेख में बुजुर्ग का अंतिम संस्कार किया गया. बुजुर्ग के अलावा घर के सभी सदस्य करोना संक्रमित थे. इसके चलते कोई भी सदस्य बुजुर्ग के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुआ.

फोटो
फोटो

ज्वालामुखी: उपमंडल ज्वालामुखी में पड़ने वाले सिहारपाई पंचायत में प्रशासन की देखरेख में कोरोना से मौत होने के बाद बुजुर्ग का अंतिम संस्कार किया गया. पंचायत प्रधान बबली देवी और उपप्रधान सोनी कुमार को जब इसकी सूचना मिली तो पंचायत सदस्य इनके घर पहुंचे. घरवालों ने बुजुर्ग की मौत की खबर आशा वर्कर को दी. इसके बाद आशा वर्कर ने पंचायत को सूचना दी.

पंचायत सदस्यों ने करवाया बुजुर्ग का अंतिम संस्कार

सूचना मिलने के बाद पंचायत के सदस्य हरकत में आए और पीपीई किट का इंतजाम किया गया. पीपीई किट पहनकर पंतायत सदस्य बुजुर्ग के घर पहुंचे. यहां समस्या यह आ गई कि बुजुर्ग के अलावा घर के सभी सदस्य करोना संक्रमित थे. इसके चलते कोई भी सदस्य बुजुर्ग के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुआ.

परिवार के सभी सदस्य कोरोना पॉजिटिव

जानकारी के अनुसार बुजुर्ग की पत्नी की रिपोर्ट बीते कल ही कोरोना पॉजिटिव आई है. इसी को ध्यान में रखते हुए पूरी सावधानी से बुजुर्ग का अंतिम संस्कार किया गया. पंचायत के उप प्रधान सोनी ने बताया कि अंतिम संस्कार में सभी पंचायत सदस्यों के अलावा पटवारी रमेश चंद सचिव अश्वनी कुमार भी मौजूद रहे.

पंचायत ने सभी के लिए पीपीई किट का इंतजाम किया था. कुछ दिन पहले रानीताल में हुई घटना के बाद प्रशासन भी जाग गया है. रानीताल में हुई घटना से सबक लेते हुए प्रशासन कोरोना मृतकों के अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी उठाई है.

ये भी पढ़ें:ना छूटे VVIP कल्चर का मोह! हिमाचल में विधायकों की गाड़ी पर लगेगी हरी झंडी

ABOUT THE AUTHOR

...view details