हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लॉकडाउन के बीच धर्मशाला से दिल्ली भेजे गए विदेशी, संबंधित दूतावासों को दी गई जानकारी

By

Published : Mar 31, 2020, 2:53 PM IST

धर्मशाला में फंसे विदेशियों के संदर्भ में उनके लोगों ने भारत स्थित उनके दूतावासों से संपर्क किया था. कांगड़ा पुलिस को भी इस बारे में रिक्वेस्ट मिली थी जिस पर पुलिस ने संबंधित दूतावास को सिर्फ कोऑर्डिनेट किया है बाकी सारी कार्रवाई दूतावास की ओर से की गई है.

foreign tourists from dharamshala to delhi
धर्मशाला में विदेशी पर्यटक

धर्मशाला: कोरोना वायरस को लेकर देकर विदेशों से आकर लॉकडाउन के चलते मैक्लोडगंज में फंसे विदेशियों को मंगलवार दिल्ली भेजा गया. जानकारी के अनुसार धर्मशाला में फंसे विदेशियों के संदर्भ में उनके लोगों ने भारत स्थित उनके दूतावासों से संपर्क किया था. कई देश विशेष उड़ानें संचालित कर अपने नागरिकों को वापस ले जा रहे हैं.

कांगड़ा पुलिस को भी इस बारे में रिक्वेस्ट मिली थी जिस पर पुलिस ने संबंधित दूतावास को सिर्फ कोऑर्डिनेट किया है बाकी सारी कार्रवाई दूतावास की ओर से की गई है. दूतावास अपने लोगों को दिल्ली ले गए हैं जहां से वे अपने-अपने देशों को विशेष उड़ानों से चले जाएंगे. जानकारी के अनुसार आज 44 विदेशी दिल्ली भेजे गए, जिनमें 20 फ्रांस, 12 जर्मनी जबकि शेष अन्य देशों से ताल्लुक रखते हैं.

वीडियो रिपोर्ट

एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि मैक्लोडगंज में लॉकडाउन के चलते सभी विदेशी अपने-अपने स्थानों पर थे, जिन्हें विशेष रूप से पुलिस की गाड़ियों में क्रिकेट स्टेडियम तक लाए थे और आगे उन्हें भेज दिया है. उनके दूतावास को भी अवगत करवा दिया गया है कि मैक्लोडगंज में एक व्यक्ति की मौत हुई थी, जिसकी वजह से पूरा मैक्लोडगंज लॉकडाउन है और जो भी सावधानियां बरत कर दूतावास इन्हें ले जाना चाहते हैं तो ले जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:कोविड-19: नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद इन्दु गोस्वामी SDM को सौंपी राशन की 180 किटें

ABOUT THE AUTHOR

...view details