हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

अवैध खैर कटान मामले में ज्वालाजी पुलिस को मिली सफलता, होशियारपुर से 2 आरोपी गिरफ्तार

सपड़ी व सुरानी के जंगल मे हुए सरकारी भूमि में अवैध कटान के मामले में ज्वालाजी पुलिस ने पंजाब के होशियारपुर में दबिश देकर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 29, 2019, 11:43 PM IST

ज्वालाजी पुलिस थाना.

कांगड़ा: सपड़ी व सुरानी के जंगल मे हुए सरकारी भूमि में अवैध कटान के मामले में ज्वालाजी पुलिस ने पंजाब के होशियारपुर में दबिश देकर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान अमित शर्मा निवासी पटियाल थाना हरियाणा जिला होशियारपुर, मनीष कुमार निवासी गगरेट ऊना के रूप में हुई है.

दरअसल ये मामला 19 अप्रैल का है, जब ज्वालाजी के साथ लगते सपड़ी व सुरानी के जंगल में सरकारी भूमि पर लगे खैर के 15 पेड़ों का अवैध कटान हुआ था. इस मामले को लेकर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट द्वारा थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई थी. शिकायत के बाद मामले की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया. साथ ही सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी गई. इसी बीच जैसे ही पुलिस को भनक लगी कि उक्त व्यक्ति पंजाब के होशियारपुर में छिपे बैठे हैं, जिसके बाद पुलिस टीम होशियारपुर के लिए रवाना हुई और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया.

जानकारी देते थाना प्रभारी पुरषोत्तम धीमान

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों को उस जगह पर भी ले जाया गया है जहां पर ये सरकारी भूमि में अवैध कटान हुआ है. आरोपियों के कोर्ट में पेश होने के बाद उनको पुलिस रिमांड पर भेजा जाएगा जिसके बाद कुछ अन्य लोग भी पुलिस की राडार में आ सकते हैं.

थाना प्रभारी पुरषोत्तम धीमान ने बताया कहा कि पुलिस ने सरकारी भूमि में हुए कटान मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है. उन्होंने बताया कि आरोपियों को पुलिस द्वारा कोर्ट में पेश किया जाएगा, उसके बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा आरोपियों पर पहले से ही कई मामले दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details