हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 15, 2022, 6:55 PM IST

ETV Bharat / city

PM Modi Road Show: धर्मशाला में कल होगा नरेंद्र मोदी का रोड शो, ये रहेगा ट्रैफिक प्लान

मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे को लेकर कल धर्मशाला पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 10:00 बजे धर्मशाला पहुंचेंगे, उसके उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कचहरी चौक से धर्मशाला स्टेडियम तक एक एक रोड शो भी (PM Modi Road Show in Dharmshala) करेंगे. पीएम मोदी के रोड शो के दौरान पुलिस द्वारा ट्रैफिक को भी डायवर्ट किया जाएगा. जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर...

PM Modi Dharamshala Visit
पीएम मोदी का रोड शो

कांगड़ा: मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे को (PM Modi Dharamshala Visit) लेकर कल धर्मशाला पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 10:00 बजे धर्मशाला पहुंचेंगे, उसके उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कचहरी चौक से धर्मशाला स्टेडियम तक एक रोड शो भी (PM Modi Road Show in Dharmshala) करेंगे. इसको देखते हुए एसपीजी व पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कर दिए हैं. सड़क के दोनों तरफ एसपीजी व पुलिस द्वारा बैरी गेट भी लगाए गए हैं ताकि सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की कोई चूक ना रह जाए.

रोड शो के दौरान ये रहेगा ट्रैफिक प्लान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस रोड शो में हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे. इसको देखते हुए भी अतरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. पीएम मोदी के रोड शो के दौरान पुलिस द्वारा ट्रैफिक को भी डायवर्ट किया जाएगा. पठानकोट की ओर जाने वाली गाड़ियों को वाया चड़ी जाना होगा. वहीं, कांगड़ा की ओर से आने वाले वाहनों को वाया शीला होकर धर्मशाला पहुंचना होगा. इसी के साथ सकोह मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए पूर्ण रूप से बंद रखा जाएगा. जैसे ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड शो खत्म होगा ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू कर दिया जाएगा.

धर्मशाला में नरेंद्र मोदी के रोड शो को लेकर तैयारियां पूरी

वहीं, रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचेंगे, जहां पर मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय सम्मेलन में (NATIONAL CONFERENCE OF CHIEF SECRETARIES IN DHARAMSHALA ) प्रधानमंत्री मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करेंगे. वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रात्रि ठहराव भी धर्मशाला के सर्किट हाउस में ही होगा. 17 जून को भी पीएम मोदी मुख्य सचिवों की बैठक में हिस्सा लेंगे और फिर दिल्ली रवाना हो जाएंगे. बता दें कि इस सम्मेलन में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 36 मुख्य सचिवों के साथ-साथ 206 के करीब केंद्र सरकार के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

15 दिन में दूसरा हिमाचल दौरा: गौरतलब है कि पीएम मोदी का बीते 15 दिनों में ये दूसरा (PM Modi Visit Himachal Pradesh) हिमाचल दौरा है. इससे पहले 31 मई को केंद्र में बीजेपी सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी शिमला आए थे. जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया था और पीएम किसान सम्मान निधि की किस्त भी जारी की थी. पीएम मोदी भले मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय सम्मेलन में शिरकत करने पहुंच रहे हों, लेकिन इस बीच उनके रोड शो का आयोजन बता रहा है कि वो एक तीर से दो शिकार कर रहे हैं. दरअसल हिमाचल में विधानसभा चुनाव इस साल के आखिर में (Himachal Assembly Election 2022) होने हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details