हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बिलासपुर ग्राम पंचायत के कार्यालय में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग, रिकॉर्ड जल कर राख

कांगड़ा की तहसील हरिपुर की ग्राम पंचायत बिलासपुर के पंचायत कार्यालय में गत रात संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से कार्यालय में रखा कुछ रिकॉर्ड जल गया है. वहीं, लोगों का कहना है कि यह घटना एक साजिश के तहत घटी है.

By

Published : Jul 13, 2020, 10:35 PM IST

fire in Panchayat ghar bilaspur
fire in Panchayat ghar bilaspur

देहरा/कांगड़ाः जिला कांगड़ा के तहसील हरिपुर की ग्राम पंचायत बिलासपुर के पंचायत कार्यालय में गत रात संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने का मामला सामने आया है. इस आगजनी में कार्यालय में रखा पंचायत का कुछ रिकॉर्ड जलकर राख हो गया है.

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने पंचायत घर के भवन से धुआं निकलता हुए देखा तो उन्होंने इसकी जानकारी पंचायत प्रधान व अन्य प्रतिनिधियों को दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पंचायत प्रधान व अन्य सदस्यों ने कार्यालय का दरवाजा खोला और देखा की कार्यालय की एक अलमारी में रखा हुआ रिकॉर्ड जल गया है.

पंचायत प्रधान ने इस घटना की जानकारी पुलिस थाना हरिपुर को दी. साथ ही खंड विकास अधिकारी नगरोटा सूरियां को भी इस घटना की जानकारी दी गई. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना हरिपुर की जांच करने वाली टीम मौके पर पहुंची और स्थितियों का जायजा लिया. पुलिस ने पंचायत प्रतिनिधियों के बयान कलमबद्ध करने के बाद वहां उपस्थित लोगों के बयान भी दर्ज किए.

स्थानीय लोगों ने घटना को बताया साजिश

वहीं, इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि यह घटना सोची-समझी साजिश के तहत घटी है. पंचायत द्वारा करवाए गए विकास कार्यों में बरती गई अनियमितताओं को छुपाने को लेकर इस पूरी घटना को अंजाम दिया गया है.

पंचायत पर कुछ दिन पहले लगे थे विकास कार्यों में अनियमितताओं के आरोप

स्थानीय निवासियों का कहना है कि कुछ दिन पहले पंचायत द्वारा करवाए गए विकास कार्यों में अनियमितताओं के आरोप खंड विकास अधिकारी नगरोटा सूरियां के सामने लगाए गए थे. इस पर खंड विकास अधिकारी नगरोटा सूरियां ने मंगलवार को जांच को लेकर आदेश जारी किए थे.

इससे पहले ही पंचायत कार्यालय में लगी आग के कारण रिकॉर्ड जल कर राख हो गया है. इससे पूरे मामले में संशय पैदा कर दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि रविवार के दिन स्थानीय पंचायत कार्यालय में छुट्टी थी, लेकिन फिर भी देर शाम तक पंचायत कार्यालय खुला था.

क्या कहना है पंचायत प्रधान का

वहीं, ग्राम पंचायत बिलासपुर की प्रधान कृष्णा देवी ने कहा कि उन्हें सुबह ही इस घटना के बारे में जानकारी मिली. जब उन्हें सूचना मिली तो वह तुरंत मौके पर पहुंची और वहां मौजूद पंचायत उपप्रधान सदस्यों की मौजूदगी में पंचायत घर में लगे ताले को खोला तो अंदर देखा कि अलमारी में आग लगी हुई है. इस बारे में उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है.

क्या कहते हैं बीडीओ नगरोटा सूरियां

बीडीओ नगरोटा सूरियां ओशिन शर्मा ने कहा कि इस घटना के बारे में सूचना मिली है. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस की रिपोर्ट के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-सिंगल विंडो की बैठक में 15 परियोजना प्रस्तावों को मंजूरी, 1,285 लोगों को रोजगार मिलेगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details