हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांगड़ा में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला आया सामने, दिल्ली से लौटा था 16 वर्षीय किशोर

By

Published : Jun 7, 2020, 1:50 PM IST

कांगड़ा में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है. 16 वर्षीय किशोर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 31 मई को वह दिल्ली से वापस लौटा था. डीसी राकेश प्रजापति ने बताया कि जिला में सामने आए 106 कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 50 नागरिक ठीक हो चुके हैं जबकि 55 एक्टिव केस हैं और एक की मृत्यु हो चुकी है.

one more corona positive case in kangra district
कांगड़ा में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला

धर्मशालाःजिला कांगड़ा में रविवार को एक और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है. 16 वर्षीय किशोर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. युवक को परौर स्थित राधा स्वामी सत्संग केंद्र में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था. जिला में अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव के 106 मामले सामने आ चुके है. इनमें से 55 एक्टिव केस हैं.

मिली जानकारी अनुसार कोरोना संक्रमित किशोर जिला के पंचरुखी के मजेरनु गांव का रहने वाला है और 31 मई को दिल्ली से वापस लौटा था. किशोर को डाड में बनाए गए कोविड केअर सेन्टर में भेजा गया है. डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने मामले की पुष्टि की है. इससे पहले शनिवार को जिला में 4 मामले कोरोना संक्रमण के सामने आए थे. इन चारों को बैजनाथ में बनाए गए कोविड केअर सेन्टर में भेजा गया है.

डीसी राकेश प्रजापति ने बताया कि जिला में सामने आए 106 कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 50 नागरिक ठीक हो चुके हैं जबकि 55 एक्टिव केस हैं और एक की मृत्यु हो चुकी है. डीसी राकेश प्रजापति ने बताया कि जिला में अब तक 9147 सैंपल लिए जा चुके हैं जिनमें से 8,437 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

राकेश प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों से आए हुए नागरिकों को निर्देश दिए गए हैं कि 14 दिनों तक अपने घरों में ही रहें. इन निर्देशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का भी प्रावधान किया गया है. राकेश प्रजापति ने लोगों ने अपील करते हुए कहा कि सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करें और फ्लू जैसे लक्षण दिखने पर फ्लू कॉर्नर में ही तुरंत चेकअप करवाएं. उन्होंने कहा कि करोना से बचाव के लिए लोगों को स्वयं ही स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों की अनुपालना करनी होगी.

प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा पहुंचा 400

वहीं, शनिवार को प्रदेश में 10 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव के नए मामले सामने आए हैं. इन नए मामलों के आने से संक्रमितों का आकंड़ा 400 पहुंच गया है. प्रदेश में 190 लोग कोरोना से पूरी तरह स्वस्थ्य हो चुके हैं. शनिवार में 822 लोगों के सैंपल लिए गए थे. इनमें 649 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है और 167 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-ऑडियो लीक मामला: विजिलेंस ने पृथ्वी सिंह नाम के शख्स को गिरफ्तार किया

ये भी पढ़ें-रिश्तेदार और नौकर दे रहे साइबर अपराधों को अंजाम, आंकड़ों में हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details