हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पैराग्लाइडिंग के दौरान बीड़ बिलिंग में दो की मौत, डीसी ने दिए जांच के आदेश

By

Published : Mar 9, 2022, 4:50 PM IST

Updated : Mar 9, 2022, 10:39 PM IST

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में पैराग्लाइडिंग के लिए प्रसिद्ध घाटी बीड़ बिलिंग में बड़ा हादसा सामने आया (Accident in bir billing) है. हादसा पिछले कल मंगलवार का है. जिसमें पैराग्लाइडिंग के दौरान बीड़ बिलिंग में अधिक ऊंचाई से गिरने के कारण एक पायलट और पर्यटक की मौत (two died in bir billing) हो गई. डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि उन्होंने बीड़ बिलिंग में हुए हादसे को लेकर बैजनाथ के एसडीएम को न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से भी अब ऐसे हादसों को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जा सके.

Accident in bir billing
बीड़ बिलिंग में दो की मौत.

कांगड़ा:पैराग्लाइडिंग के लिए प्रसिद्ध घाटी बीड़ बिलिंग में एक बार फिर हादसा सामने आया (Accident in bir billing) है. घाटी के टेक ऑफ प्वाइंट से उड़ान भरने के दौरान 2 पायलट व एक पर्यटक हादसे का शिकार हो गए. प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 29 वर्षीय पायलट राकेश कुमार निवासी बीड़ व 31 वर्षीय पर्यटक आकाश अग्रवाल निवासी विजय नगर गाजियाबाद उत्तर प्रदेश की मौत हो (two died in bir billing) गई, जबकि दूसरे पायलट 34 वर्षीय विकास कपूर निवासी बीड़ गंभीर रूप से घायल हो गया था.

जिला कांगड़ा के उपायुक्त निपुण जिंदल ने बताया कि टेंडम फ्लाइट भर रहे पायलट की हार्नेस दूसरे पायलट की सीट से फंस गई जिस कारण यह तीनों लोग अधिक ऊंचाई से सीधे जमीन पर आ (bir billing paragliding) गिरे. इन तीनों लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए बीड़ बिलिंग ले जाया गया, लेकिन टेंडम फ्लाइट भर रहे पायलट व उसके साथ पर्यटक की नाजुक हालत को देखते हुए. इन्हें बीड़ बिलिंग से बैजनाथ अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही टेंडम फ्लाइट भर रहे पायलट व उसके साथ पर्यटक ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

बीड़ बिलिंग में दो की मौत.
डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि उन्होंने बीड़ बिलिंग में हुए हादसे को लेकर बैजनाथ के एसडीएम को न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं व इस मामले से संबंधित रिपोर्ट को एक सप्ताह के भीतर पेश करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से भी अब ऐसे हादसों को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जा सके.
Last Updated : Mar 9, 2022, 10:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details