हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

गृहणी सुविधा योजना के बांटे गैस क्नेक्शन, MLA नूरपुर बोले-हिमाचल जल्द बनेगा धुंआ मुक्त राज्य

नूरपुर की ठेहड़ पंचायत में हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के तहत गैस वितरण समारोह का आयोजन हुआ. समारोह में नूरपुर विधायक राकेश पठानिया ने कहा कि जल्द हिमाचल देश का पहला धुंआ मुक्त राज्य बनने जा रहा है.

By

Published : Dec 23, 2019, 1:19 PM IST

rakesh pathania distribute gas connection
rakesh pathania distribute gas connection

कांगड़ाः जिला कांगड़ा के नूरपुर की ठेहड़ पंचायत में हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के तहत गैस वितरण समारोह का आयोजन हुआ. समारोह में विशेष रुप से पहुंचे नूरपुर विधायक राकेश पठानिया ने कहा कि जल्द हिमाचल देश का पहला धुंआ मुक्त राज्य का बनेगा.

विधायक राकेश पठानिया ने कहा कि देश की महिलाओं को लकड़ी के धुएं में खाना बनाना पड़ता था जिस कारण वो कई प्रकार की बीमारियों का शिकार होती थी. महिलाओं के इस परेशानी को केंद्र की मोदी सरकार ने जाना और उसी का परिणाम है कि महिलाओं को धुंए से निजात मिल रही हैं.

राकेश पठानिया ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार ने हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना को बहुत ही प्रभावी रूप से लागू किया है जिस कारण यह प्रदेश धुंआ रहित राज्य बनने जा रहा है. इसी योजना के तहत 11 पंचायतों के 501 परिवारों की गृहणियों को सरकार की तरफ से गैस कनेक्शन बांटे गये हैं.

वीडियो.

नूरपुर विधायक ने कहा कि जयराम सरकार की ओर से आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों के लिए समय-समय कर कई जनकल्याण योजनाएं लाई जा रही हैं. उन्होंने प्रदेश की जयराम सरकार ने अपने दो साल के कार्यकाल में विकास के कई नए आयाम छुए हैं.

ये भी पढ़ें- ETV भारत से सीएम जयराम की खास बातचीत : साइबर क्राइम, नशा तस्करी और महिला सुरक्षा को बताया चुनौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details