हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांगड़ा में 33 नई पंचायतों सूची जारी, सात दिनों के भीतर डीसी को भेज सकते हैं आपत्तियां

By

Published : Aug 26, 2020, 1:53 PM IST

Updated : Aug 26, 2020, 6:47 PM IST

जिला पंचायत अधिकारी अश्वनी शर्मा ने बताया कि जिला में 33 नई पंचायतों की अधिसूचना जारी हुई है. जिला में पंचायतों की संख्या 781 हो गई है. आपत्ति व सुझाव खंड विकास अधिकारी के माध्यम से जिलाधीश को भेजे जाएंगे.

Notification issued for new panchayats of development blocks in Kangra district
कांगड़ा में नई पंचायतों की अधिसूचना जारी

धर्मशालाःजिला कांगड़ा में पंचायत चुनावों से पहले नई पंचायतों के गठन को लेकर जिला प्रशासन ने अधिसूचना जारी कर दी है. इसमें जिला के 7 विकास खंडों में 33 नई पंचायतों के गठन को लेकर सूची जारी की गई है.

अधिसूचना में देहरा विकास खंड में 10, सुलह विकास खंड में 9, नूरपुर में 4, रैत में 3, भवारना में 3, इंदौरा में 2 और नगरोटा सूरियां में 2 नई पंचायतें गठित करने की बात कही गई है.

वीडियो रिपोर्ट

बता दें कि जिला में कुल पंचायतों की संख्या 748 थी, जोकि अब नई 33 पंचायतों की घोषणा के साथ ही जिला पंचायतों की संख्या 781 हो जाएगी. इसके अलावा नई पंचायतों के संबंध में ग्रामीण क्षेत्रों के लोग अपनी आपत्तियां व सुझाव अपने क्षेत्र के विकास खंड अधिकारी के माध्यम से 7 दिनों के अंदर डीसी कांगड़ा को भेज सकते हैं.

वहीं, जिला पंचायत अधिकारी अश्वनी शर्मा ने बताया कि जिला में 33 नई पंचायतों की अधिसूचना जारी हुई है. वहीं, जिला कांगड़ा से 107 नई पंचायतों का प्रस्ताव भेजा गया था. जिला में पंचायतों की संख्या 781 हो गई है. आपत्ति व सुझाव खंड विकास अधिकारी के माध्यम से जिलाधीश को भेजे जाएंगे.

ये भी पढ़ेंःगिरी परियोजना में गाद आने से राजधानी में पानी की सप्लाई ठप

Last Updated : Aug 26, 2020, 6:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details