हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

धर्मशाला को सुंदर बनाने की नगर निगम की पहल, होर्डिंग्स-बैनर लगाने के लिए लेनी होगी MC की अनुमति

धर्मशाला को सुंदर व होर्डिंग्स फ्री बनाने के लिए नगर निगम ने पहल की है जिसके तहत शहर में राजनीतिक दलों सहित विभिन्न निजी संस्थानों को होर्डिंग्स, बैनर व झंडियां लगाने के लिए नगर निगम से अनुमति लेनी पड़ेगी. कार्यक्रम होने के बाद होर्डिंग्स, बैनर व अन्य प्रचार सामग्री को हटाना भी सुनिश्चित करना होगा.

By

Published : Nov 27, 2019, 4:04 PM IST

dharamshala beautiful
धर्मशाला को सुंदर व होर्डिंग्स फ्री

धर्मशाला: स्मार्ट सिटी धर्मशाला को सुंदर व होर्डिंग्स फ्री बनाने के लिए नगर निगम ने पहल की है. अब शहर में राजनीतिक दलों सहित विभिन्न निजी संस्थानों को होर्डिंग्स, बैनर व झंडियां लगाने के लिए नगर निगम से अनुमति लेनी पड़ेगी.

होर्डिंग्स, बैनर व अन्य प्रचार सामग्री को हटाना भी संस्थान को ही सुनिश्चित करना होगा. नगर निगम की आयोजित बैठक में इस बारे में चर्चा कर इसे शीघ्र लागू करने की बात की गई है. निगम प्रशासन के अनुसार शहर को सुंदर बनाए रखने के लिए यह निर्णय लिया गया है, जिससे कि शहर की सुंदरता को बहाल रखा जा सके. कई बार जगह-जगह होर्डिंग्स लगने से शहर की सुंदरता को ग्रहण लग जाता है.

वीडियो रिपोर्ट

गौरतलब है कि शीघ्र ही निगम प्रशासन शहर में होर्डिंग्स के लिए साइटस चिन्हित करेगा. चिन्हित स्थानों पर ही होर्डिंग्स व बैनर लगाए जा सकेंगे और इसके लिए भी नगर निगम से इजाजत लेना अनिवार्य होगा. हालांकि पहले निजी संस्थानों के होर्डिंग्स व बैनर हटाने के लिए निगम प्रशासन कार्रवाई करती थी, लेकिन पिछले कुछ समय से शहर में देखे जा रहे विभिन्न राजनीतिक दलों के होर्डिंग्स व बैनर्स को देखते हुए यह निर्णय लिया है.

नगर निगम के मेयर देवेंद्र जग्गी ने बताया कि शहर को होर्डिंग्स फ्री बनाने के लिए उनकी स्थानीय विधायक से भी बात हुई है और उन्होंने निगम प्रशासन को सहयोग का आश्वासन दिया है. मेयर ने बताया कि अब राजनीतिक दलों को भी होर्डिंग्स लगाने के लिए नगर निगम की अनुमति लेनी होगी और कार्यक्रम के बाद प्रचार सामग्री को एक सप्ताह के भीतर हटाना सुनिश्चित करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details