हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

देहरा की धरती से एक और वीर शहीद, मेजर अनुज सूद की 2 साल पहले ही हुई थी शादी

By

Published : May 4, 2020, 12:09 AM IST

Updated : May 4, 2020, 12:00 PM IST

देहरा से संबंध रखने वाले मेजर अनुज सूद रविवार को आतंकवादियों के खिलाफ चल रहे अभियान में जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए. उनकी शहादत से इलाके में शोक है.

Major Anuj Sood Shahid of Dehra
देहरा के मेजर अनुज सूद शहिद

कांगडाः देहरा की धरती से एक और वीर सपूत जम्मू-कश्मीर में देश के दुश्मनों के साथ लोहा लेते हुए शहीद हो गया. रविवार को जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में कर्नल सहित पांच जवान शहीद हो गए. इनमें देहरा से संबंध रखने वाले 30 वर्षीय मेजर अनुज सूद भी शामिल हैं. सेना ने इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराए हैं.

वहीं, मेजर अनुज सूद की 2 वर्ष पहले ही शादी हुई थी. उस समय अपने परिजनों के साथ अनुज देहरा आये हुऐ थे. अनुज के माता-पिता का पैतृक नगर देहरा है जिसके चलते उनका यहां अक्सर आना-जाना रहता था. अनुज के पिता ब्रिगेडियर चन्द्रकांत सूद भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हो चुके हैं.

अनुज का परिवार मूलतः देहरा निवासी है और अब चंडीगढ़ में चंडी मंदिर के नजदीक रहते हैं, लेकिन देहरा से उनका आज भी गहरा नाता है ओर वो यहां अक्सर आते हैं.

वहीं, अनुज की शहादत पर जनसेवा ब्राह्मण सभा देहरा ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए मेजर अनुज सूद की देश के लिए कुर्बानी को सलाम किया है.वहीं, विश्व हिन्दू परिषद जिलाध्यक्ष पवन बजरंगी ने कहा है कि एक तरफ देश इतने बड़े संकट से जूझ रहा है और सीमा पार से दुश्मन लगातार भारत के माहौल को बिगाड़ने लगा हुआ है. मेजर अनुज सूद का बलिदान देहरा के लिए गर्व का विषय है.

Last Updated : May 4, 2020, 12:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details