हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पुलिस रिमांड पर चीनी नागरिक, बिना वीजा पहुंचा था भारत

कांगड़ा पुलिस ने चीनी टूरिस्ट को वीजा नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में कोर्ट में पेश किया था, जहां से कोर्ट ने उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. चीनी नागरिक पर अवैध तरीके से देश और प्रदेश में प्रवेश करने का आरोप लगा है.

By

Published : Jul 17, 2020, 1:18 PM IST

कांगड़ा
KANGRA

धर्मशाला: अवैध तरीके से हिमाचल में प्रवेश करने वाले चीनी टूरिस्ट को वीजा नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में कांगड़ा पुलिस ने देहरा कोर्ट में पेश किया है. इसके बाद अदालत ने चीनी नागरिक को पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक चीनी नागरिक ने नेपाल के रास्ते से भारत में प्रवेश किया है और 8 जुलाई को वो हिमाचल पहुंचा था. तभी कांगड़ा पुलिस ने जिला की सीमा पर लगाए गए नाके पर उससे पूछताछ की थी और उसका कोरोना टेस्ट करवाया कर ज्वालामुखी की धर्मशाला में रखा गया था. हालांकि चीनी टूरिस्ट की कोरोना रिपोर्ट नेगटिव पाई गई है.

वीडियो

इसके अलावा उसके पास पासपोर्ट है, लेकिन भारत आने का वीजा नहीं है. जिसके चलते उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि चीन से आए व्यक्ति से जब इंटरप्रेटर के माध्यम से पूछताछ हुई, तो उसका प्रवेश कुछ नियमों के विरुद्ध पाया गया. उन्होंने कहा उसके पास पासपोर्ट है, लेकिन भारत आने का वीजा नहीं है और वीजा पर इमिग्रेंट स्टाम्प बी नहीं है. यह विदेशी एक्ट के तहत एक अपराध है. इसलिए विदेशी एक्ट के तहत इस चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है और पुलिया की कस्टडी में रखा गया है.

ये भी पढ़ें:कुल्लू में श्रीखंड यात्रा हुई निलंबित, DC ने जारी किए आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details