हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भारी बारिश से कांगड़ा में 24 घंटे के भीतर 11 करोड़ का नुकसान, जिले में रेड अलर्ट जारी

जिला कांगड़ा में पिछले 24 घंटों से बारिश भारी से करीब 11 करोड़ का नुकसान हुआ है. बढ़ते जलस्तर को लेकर जिला प्रशासन ने लोगों को नदी-नालों किनारे न जाने के निर्देश जारी किए हैं.

By

Published : Aug 18, 2019, 10:34 AM IST

Updated : Aug 18, 2019, 12:55 PM IST

kangra on red alert due to rain

धर्मशालाः जिला कांगड़ा में पिछले 24 घंटों से जारी बारिश भारी कहर बरसा रही है. क्षेत्र में नदी नाले उफान पर हैं. बढ़े जलस्तर के चलते जिला प्रशासन ने निचले क्षेत्रों के लोगों को नदी-नालों किनारे न जाने के निर्देश जारी किए हैं. प्रशासन ने लाल झंडे लगा कर लोगों को नदी-नालों के खतरों के उफान से सचेत करने की पहल की है.

प्रशासन ने बताया कि बारिश से बीते 24 घंटों में जिला में 11 करोड़ से अधिक का नुकसान आंका गया है. जिसमें 10 करोड़ से अधिक का नुकसान पॉवर सेक्टर को हुआ है. बारिश से जिला में 13 कच्चे घरों को आंशिक नुकसान पहुंचा है, जबकि 5 कच्चे मकान पूरी तरह से धराशायी हो गए हैं.

वीडियो.

वहीं, 11 गौशालाएं व 2 दुकानें बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त हुई हैं. पिछले 24 घंटे में जिला में 5 मवेशियों की मौत भी खबर हैं. शाहपुर के लदबाड़ा में बारिश की वजह से एनएच पर सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है. यहां बारिश की वजह से सड़क पर बड़ा खड्डा पड़ने से दुर्घटना की संभावना बढ़ गई है. इस स्थान पर प्रशासन ने सर्तकता के लिए पुलिस जवान तैनात किए हैं.

डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि जिला प्रशासन बरसात से निपटने के लिए जुटा हुआ है. उन्होंने कहा कि भारी बारिश की वजह से जन जीवन प्रभावित हुआ है. जिला के तमाम एसडीएम को फील्ड में रहने के आदेश दिए गए हैं. जिला के कई स्थानों पर लैंडस्लाइड भी हुआ है.

ये भी पढ़े- कांगड़ा में आफत बन कर बरस रही बारिश, लोगों को करना पड़ रहा भारी परेशानी का सामना

Last Updated : Aug 18, 2019, 12:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details