हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने धर्मशाला में निकाली रैली, सरकार के खिलाफ नारेबाजी

जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के जिलाध्यक्ष अभिषेक जम्वाल ने कहा कि इस वर्ग के साथ पिछले कई वर्षों से गलत किया जा रहा है. अभिषेक ने कहा कि ज्ञापन के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर से आग्रह किया है कि जेबीटी लिखित परीक्षा का परिणाम अतिशीघ्र घोषित किया जाए और 2 वर्षों से शोषित हो रहे जेबीटी बेरोजगारों को राहत प्रदान की जाए.

By

Published : Feb 24, 2021, 7:40 PM IST

जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ का प्रदर्शन
जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ का प्रदर्शन

धर्मशाला: दो साल से लंबित जेबीटी भर्ती परिणाम और बीएड को जेबीटी से बाहर करने की मांग को लेकर जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित विद्यार्थी संघ ने रैली निकाली. रैली के उपरांत संघ ने जिला प्रशासन के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भी भेजा.

रैली पुलिस ग्राउंड धर्मशाला से शुरु होकर स्कूल शिक्षा बोर्ड और शहीद स्मारक होते हुए डीसी कार्यालय परिसर में संपन्न हुई. संघ के जिलाध्यक्ष अभिषेक जम्वाल ने कहा कि 12 मई 2019 को जेबीटी के 617 पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था, लेकिन बीएड के उम्मीदवारों द्वारा दावेदारी के चलते परिणाम नहीं निकाला गया है.

वीडियो

जेबीटी/डीएलएड उम्मीदवारों के साथ गलत हो रहा है

अब विभाग की तरफ से स्पष्ट किया गया है कि जेबीटी अध्यापकों के लिए केवल जेबीटी ही योग्य होंगे. उन्होंने कहा कि ज्ञापन के माध्यम से सरकार को यह भी बताया गया है कि काफी समय बाद अब 1225 में से 758 पदों पर बैचवाइज भर्ती की प्रक्रिया की गई है, जिसमें अब बीएड डिग्री धारकों को भी शामिल होने के लिए कहा गया है, जो कि जेबीटी/डीएलएड उम्मीदवारों के साथ गलत हो रहा है.

अभिषेक जम्वाल ने कहा कि इस वर्ग के साथ पिछले कई वर्षों से गलत किया जा रहा है. अभिषेक ने कहा कि ज्ञापन के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर से आग्रह किया है कि जेबीटी लिखित परीक्षा का परिणाम अतिशीघ्र घोषित किया जाए और 2 वर्षों से शोषित हो रहे जेबीटी बेरोजगारों को राहत प्रदान की जाए. इस अवसर पर जेबीटी प्रशिक्षु काफी संख्या में मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:बेसहारा पशुओं के आतंक से किसान परेशान, शासन व प्रशासन से लगाई गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details