हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

होम आइसोलेशन में संक्रमितों से मिलने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, टीकाकरण केंद्रों में व्यवस्थाओं का भी लिया जायजा

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों मिले. इस दौरान उन्होंने मरीजों का हाल चाल जाना. साथ ही कोविड टीकाकरण केंद्रों में व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया.

By

Published : May 12, 2021, 7:08 PM IST

Rajiv Saizal
राजीव सैजल

धर्मशाला:स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने जिला कांगड़ा के स्वास्थ्य संस्थानों और होम आइसोलेशन में कोविड संक्रमितों को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं का खुद निरीक्षण किया. साथ ही होम आइसोलेशन में रह रहे रोगियों से बातचीत भी की. इसके साथ ही कोविड टीकाकरण केंद्रों में व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया. इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासनिक अधिकारियों को कोविड संक्रमितों को उचित उपचार देने के साथ उनकी देखभाल करने के लिए पहले से ही निर्देश दिए गए हैं. जिला स्तर से लेकर उपमंडल स्तर तक कोविड संक्रमितों के स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग की जा रही है. इसके साथ ही कोविड संक्रमितों को आवश्यक दवाइयां देने के लिए भी कारगर कदम उठाए जा रहे हैं.

हेल्थ वेलनेस सेंटर और टीकाकरण केंद्रों का किया निरीक्षण

डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोविड अस्पतालों, होम आइसोलनेशन में रह रहे रोगियों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का उचित समाधान करने के लिए भी कहा गया है, ताकि कोविड संक्रमितों का मनोबल बना रहे. स्वास्थ्य मंत्री ने धर्मशाला के कोतवाली बाजार, दाड़ी और मलां में होम आइसोलेशन में संक्रमित रोगियों से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की. इसके साथ ही हेल्थ वेलनेस सेंटर दाड़ी, सीनियर सेकेंडरी स्कूल दाड़ी में टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया गया.

कोविड मेक शिफ्ट अस्पताल में निर्माण कार्यों का लिया जायजा

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने राधास्वामी सत्संग में कोविड मेक शिफ्ट अस्पताल में निर्माण कार्यों का जायजा लिया और विभागीय अधिकारियों को निर्धारित समय में कोविड मेक शिफ्ट अस्पताल में रोगियों के उपचार के लिए सभी व्यवस्थाएं पूरी करने के निर्देश भी दिए. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिशा निर्देशों के बाद परौर में युद्वस्तर पर कोविड मेक शिफ्ट अस्पताल का निर्माण कार्य आरंभ किया गया. दिन रात यहां पर कार्य चल रहा है. उन्होंने कहा कि 15 मई तक इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा और रोगियों को आवश्यक सुविधाएं भी जुटाई जाएंगी, ताकि किसी भी स्तर पर लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो.

डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि राधा स्वामी सत्संग परौर के परिसर का वातावरण कोविड रोगियों के स्वास्थ्य सुधार के लिए बहुत अच्छा है. यहां पर गत वर्ष भी कोविड केयर सेंटर का सफलतापूर्वक संचालन किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें :-2-18 आयुवर्ग के लिए कोवैक्सीन टीके के क्लीनिकल परीक्षण की सिफारिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details