हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

गुप्त नवरात्रि के आठवें दिन मां महागौरी के रूप में हुई मां ज्वाला की पूजा, भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

By

Published : Feb 2, 2020, 5:26 PM IST

कांगड़ा के ज्वालामुखी में स्थित मां ज्वाला के मंदिर में गुप्त नवरात्रि के आठवें दिन हजारों श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन किए. साथ ही मां को हलवे और पूरी का प्रसाद लगाकर कन्या पूजन किया.

gupt Navratri celebrated in jwalamukhi temple
मां ज्वाला के दर्शन करते श्रद्धालु

ज्वालामुखी: जिला कांगड़ा के उपमंडल ज्वालामुखी में स्थित मां ज्वाला के मंदिर में गुप्त नवरात्रि के आठवें दिन मां महागौरी के रुप में मां ज्वाला की पूजा की गई. हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र ज्योति के दर्शन किए और मां का आशीर्वाद लिया.

बता दें कि नवरात्रि के आठवें दिन माता को हलवें और पूरी का प्रसाद लगाया जाता है. साथ ही मां की पूजा-अर्चना के बाद कन्या पूजन किया जाता है. कहा जाता है कि ऐसा करने से लोगों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

वीडियो

पुजारी अविनेंद्र शर्मा के कहा कि विश्व विख्यात श्री ज्वालामुखी मंदिर में गुप्त नवरात्रि के आठवें दिन मां महागौरी के रूप में मां ज्वाला की पूजा की गई. उन्होंने बताया कि मां की पूजा-अचर्ना के बाद हलवा का प्रसाद लगाया और कन्या पूजन भी किया गया.

श्रद्धालुओं ने बताया कि हम हर साल पंजाब से गुप्त नवरात्रि में मां ज्वाला की पूजा और उनके दर्शन के लिए आते हैं. उन्होंने कहा कि जो मां के दर्शन करता है, उनकी हर मनोकामनाएं पूरी होती हैं. साथ ही कहा कि प्रशासन की तरफ से भी मंदिर परिसर में बहुत अच्छे इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: प्रोफेसरों की होगी बायोमेट्रिक हाजिरी, 138 कॉलेजों में मशीनें लगाने का काम शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details