हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पूर्ण राज्यत्व दिवस के स्वर्ण जयंती पर दीयों की रोशनी से जगमगाया धर्मशाला

By

Published : Jan 26, 2021, 11:02 AM IST

हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व दिवस के स्वर्ण जयंती समारोह पर शिमला में खूब धूम रही. स्वर्ण जयंती समारोह ऐतिहासिक रिज मैदान पर मनाया गया. वहीं, पूर्ण राज्यत्व दिवस की स्वर्ण जयंती पर धर्मशाला शहर में लोगों ने दीए जलाकार राज्य की खुशहाली की कामना की.

पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती पर दियों की रोशनी से जगमगाया धर्मशाला
फोटो

धर्मशाला:पूर्ण राज्यत्व दिवस की स्वर्ण जयंती पर धर्मशाला शहर में लोगों ने घरों, व्यापारिक संस्थानों, सरकारी कार्यालय के परिसरों में दीए जलाकार राज्य की खुशहाली की कामना की.

प्रदेश की खुशहाली की कामना

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि धर्मशाला शहर में सोमवार को रात्रि 8 से लेकर 8:30 बजे तक लोगों ने स्वेच्छा से लाइट ऑफ करके अपने अपने घरों में दीए जलाकर राज्यत्व दिवस की स्वर्ण जयंती मनाने में रचनात्मक सहयोग दिया है. उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा लोगों को मिट्टी के दीपक भी उपलब्ध करवाए गए थे. इसके माध्यम से बिजली की बचत करने के साथ-साथ हिमाचल की खुशहाली का संदेश भी लोगों को दिया गया.

स्कूलों और महाविद्यालयों में मनाया गया स्वर्ण जयंती

उपायुक्त ने कहा कि स्वर्ण जयंती कार्यक्रम के साथ युवाओं को भी जोड़ा जाएगा. स्कूलों और महाविद्यालयों में पूर्ण राज्यत्व दिवस की स्वर्ण जयंती के थीम पर आधारित प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी. इसके साथ ही सभी विभागों कार्यक्रम आयोजित करने के भी निर्देश दिए गए हैं. ताकि पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष में प्रत्येक विभाग की सहभागिता भी सुनिश्चित की जा सके.

ये भी पढ़े:- हिमाचल में ठंड का सितम, माइनस 13 तक लुढ़का लाहौल-स्पीति का तापमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details