हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पूर्व सीएम शांता कुमार ने केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर की तारीफ की, कही ये बात

हिमाचल के पूर्व सीएम और बीजेपी के सीनियर नेता शांता कुमार ने केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर की तारीफ की है. केंद्रीय विश्वविद्यालय और हवाई अड्डे पर केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के बयान की पूर्व सीएम शांता कुमार ने सराहना की.

By

Published : Oct 13, 2020, 7:45 PM IST

Shanta Kumar appreciates Anurag Thakur
पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार

पालमपुर:पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने केंद्रीय विश्वविद्यालय पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान की सराहना की है. उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय विश्वविद्यालय और कांगड़ा हवाई अड्डे के संबंध में मूल्यवान सुझाव दिए हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कि यह बड़े दुख की बात है कि व्यर्थ के विवाद के कारण पिछले लगभग 9 सालों से केंद्रीय विश्वविद्यालय का काम अधूरा पड़ा है. पिछली सरकार के समय भारत सरकार ने इस विवाद को पूरी तरह समाप्त करके अंतिम निर्णय किया था कि केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला और देहरा दोंनो जगहों में स्थापित किया जाएगा.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, सीएम जयराम ठाकुर से आग्रह किया है कि अब भारत सरकार के इस निर्णय को अतिशीघ्र लागू करवाएं. शांता कुमार ने कहा कि कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार के संबंध में उनका सुझाव भी बहुत महत्वपूर्ण हैं. प्रदेश में विकास के लिए हवाई सेवा बहुत अधिक आवश्यक है.

शांता कुमार ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि इस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है. पीएम नरेंद्र मोदी पिछले 6 महीने से किसी उद्घाटन के लिए दिल्ली से बाहर नहीं गए हैं, सभी काम दिल्ली से करते हैं, लेकिन अटल टनल के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी स्वंय हिमाचल पधारे. पीएम मोदी प्रदेश को अपना समझते हैं और यह भी कहते हैं कि हिमाचल का उनपर बड़ अधिकार है.

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के एक युवा और कुशल नेता जगत प्रकाश नड्डा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. हिमाचल प्रदेश के एक होनहार युवा नेता अनुराग ठाकुर केंद्र सरकार में महत्वपूर्ण वित्त मंत्रालय में राज्यमंत्री हैं. प्रदेश का नेतृत्व सीएम जयराम ठाकुर कर रहे हैं. हिमाचल प्रदेश के लिए यह एक स्वर्ण युग है.

शांता कुमार ने कहा कि जनता को याद रखना चाहिए कि विकास केवल सरकार का काम नहीं है, बल्कि जनता का भी इसमें सहयोग होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details