हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना का खौफ: बाहर से आने वाली निजी वॉल्वो बंद, डीसी कांगड़ा ने दी जानकारी

By

Published : Mar 20, 2020, 5:11 PM IST

जिला प्रशासन कोरोना को लेकर हर तरह से एहतियात बरत रहा है. डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइन के तहत प्रदेश में घरेलू व विदेशी पर्यटकों की एंट्री बंद कर दी गई है. दिल्ली से आने वाली निजी वॉल्वो को बंद कर दिया गया है.

DC Kangra on corona virus
DC Kangra

धर्मशाला:कोरोना वायरस के खौफ के चलते जिला कांगड़ा में बाहर से आने वाली निजी वॉल्वो बसों और कांगड़ा घाटी में आने वाले ट्रेनों को बंद कर दिया गया है. वहीं, एचआरटीसी वॉल्वो बसों में केवल हिमाचलियों को ही लाने के निर्देश दिए हैं. कांगड़ा घाटी में घरेलू व विदेशी पर्यटक न आएं, यह सुनिश्चित किया जा रहा है.

जिला प्रशासन कोरोना को लेकर हर तरह से एहतियात बरत रहा है. डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइन के तहत प्रदेश में घरेलू व विदेशी पर्यटकों की एंट्री बंद कर दी गई है. दिल्ली से आने वाली निजी वोल्वो को बंद कर दिया गया है. एचआरटीसी वॉल्वो वालों को केवल हिमाचली लोगों को ही लाने की बात कही गई है, इंटरस्टेट बसों को कल से बंद किया जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट

शुक्रवार सुबह से सुबह से कांगड़ा एयरपोर्ट पर प्रशासन लगा हुआ है. एयरलाइंस के माध्यम से दिल्ली में ही जानकारी दी जा रही है कि घरेलू व विदेशी पर्यटक यात्रा न करें, इसके बावजूद कुछ लोग आ रहे हैं, जिन्हें हम एयरपोर्ट पर रोक रहे हैं, अगर एहतियाती तौर पर किसी के माध्यम से हमें परेशानी हुई तो उसे अरेस्ट भी किया जाएगा.

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि मास्क और जागरूकता होर्डिंग्स की कालाबाजारी को रोकने के लिए डीएफएससी और पुलिस प्रशासन को पिछले एक सप्ताह से चौकन्ना किया गया है. होर्डिंग्स आदि चीजें कोई महंगे दामों पर बेच रहा है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. इसी कड़ी में गुरुवार को इंस्पेक्शन के दौरान टांडा के पास ऐसा मामला संज्ञान में आया, जिस पर हमने तुरंत एफआईआर रजिस्टर की है.

वहीं, डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाह को लेकर 104 या 1077 पर तुरंत सूचित करें. हमारे लोग 24 घंटे कंट्रोल रूम में तैनात हैं. बाजार बंद रखने का कोई फैसला नहीं लिया गया है, सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. लोगों को कम से कम परेशानी हो, इसको लेकर कांगड़ा प्रशासन प्रयासरत है.

ये भी पढ़ें:KCC बैंक ने मारा संचालन का शतक, कोरोना के चलते लटका 100वें वर्ष का समारोह

ABOUT THE AUTHOR

...view details