हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ज्वालामुखी में 37 होम क्वारंटाइन लोगों का हुआ कोरोना टेस्ट, 8 पुलिसकर्मी भी शामिल

By

Published : May 13, 2020, 9:03 PM IST

उपमंडल ज्वालामुखी में होम क्वारंटाइन में रह रहे 37 लोगों के कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल लिए गए. डॉक्टर अभिषेक ने जानकारी देते हुए बताया कि 37 सैंपल कोविड-19 के लिए गए हैं, उनमें 8 सैंपल नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों के भी शामिल हैं. इसके अलावा जो बाहरी राज्यों से आए थे, उनके सैंपल लिए गए हैं.

jawalamukhi corona virus sample
jawalamukhi corona virus sample

कांगड़ा/ज्वालामुखीः उपमंडल ज्वालामुखी में बाहरी राज्यों से लौटे लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने के लिए आदेश जारी किए गए हैं. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन 37 लोगों के कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल लिए.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉक्टर अभिषेक व लैब टेक्नीशियन की टीम धनोट गांव पहुंची. टीम ने पीपीई किट्स पहनकर धनोट पंचायत में बाहरी राज्यों से आए हुए लोगों के सैंपल कड़ी सुरक्षा में लिए. करीब 2 घंटे तक यह कार्य चला.

डॉक्टर अभिषेक ने जानकारी देते हुए बताया कि 37 सैंपल कोविड-19 के लिए गए हैं, उनमें 8 सैंपल नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों के भी शामिल हैं. इसके अलावा जो बाहरी राज्यों से आए थे, उनके सैंपल लिए गए हैं.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब लगातार टेस्टिंग को बढ़ाया गया है. लोगों के घर-घर जाकर फ्लू और दूसरी बीमारियों के लिए भी टेस्ट किए जा रहे हैं.

सैंपल लेने के लिए बरती जा रही पूरी सावधानियां

उन्होंने कहा कि घर-घर जाकर सैंपल लेने के लिए डॉक्टर पूरी सावधानी बरत रहे हैं. सैंपल लेने से पहले आसपास की जगह को अच्छी प्रकार से सेनिटाइज किया जा रहा है. सैंपल लेने वाली मेडिकल टीम पीपीई किट पहन कर पूरी सावधानी से टेस्टिंग कर रही है.

ये भी पढ़ें-कांगड़ा में रैंडम सैंपलिंग से होगा कोरोना मरीजों का खुलासा, रेड जोन से आये लोगों के होंगे टेस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details