हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थी नहीं दे पाएंगे TET परीक्षा, जानें कब मिलेगा मौका

टेट परीक्षा में कोरोना पॉजिटिव अभ्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाएंगे. इन अभ्यर्थियों को बोर्ड दिसंबर महीने में प्रस्तावित टेट परीक्षा में मौका देगा. इस दौरान अभ्यर्थियों को न तो कोई फीस भरनी पड़ेगी और न ही टेट परीक्षा के लिए बोर्ड के पास आवेदन करना पड़ेगा.

By

Published : Aug 25, 2020, 1:11 PM IST

Updated : Aug 25, 2020, 1:57 PM IST

Corona positive candidates will not be able to appear for Tet exam
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड

धर्मशालाःहिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से ली जाने वाली टेट परीक्षा में सूबे के कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे पाएंगे. इन अभ्यर्थियों को बोर्ड दिसंबर महीने में प्रस्तावित टेट परीक्षा में मौका दिया जाएगा. इस दौरान अभ्यर्थियों को न तो कोई फीस भरनी पड़ेगी और न ही टेट परीक्षा के लिए बोर्ड के पास आवेदन करना पड़ेगा.

जानकारी के अनुसार प्रदेश भर में 25 अगस्त से हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड आठ विषयों की टेट परीक्षा का आयोजन कर रहा है. इन परीक्षाओं में सूबे के 50 हजार के करीब अभ्यर्थी 150 के करीब सेंटरों में टेट की परीक्षा के लिए चिन्हित किया गया है, लेकिन इस दौरान सूबे से तीन छात्र ऐसे हैं, जोकि मौजूदा समय में कोरोना पॉजिटिव चल रहे हैं.

वहीं, जानकारी देते हुए स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष धर्मशाला डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि इन तीनों अभ्यर्थियों को टेट परीक्षा में भाग लेने से वंचित रखा जाएगा. प्रदेश भर से अभी तक करीब तीन अभ्यर्थियों की कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना है. ऐसे में अभ्यर्थियों को बोर्ड दिसंबर माह में प्रस्तावित होने वाली टेट परीक्षा में भाग लेने का मौका देगा.

ये भी पढ़ेंःशिक्षा विभाग में नहीं होगी चाइनीज सामान की खरीदी, वित्त मंत्रालय के आदेशों के बाद लगा प्रतिबंध

Last Updated : Aug 25, 2020, 1:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details