हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस ने नगरोटा विधायक पर कानूनी कार्रवाई करने की उठाई मांग, लगाए गंभीर आरोप

By

Published : May 29, 2021, 6:44 PM IST

Updated : May 29, 2021, 7:24 PM IST

कांग्रेस कमेटी ने नगरोटा विधायक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. कांग्रेस का आरोप है कि हाल ही में विधायक ने अपने पीए की कोरोना पॉजिटिव मां को जबरदस्ती नगरोटा बगवां अस्पताल में दाखिल करवाया. उन्होंने विधायक पर सरेआम कानून का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है.

फोटो
फोटो

पालमपुरःप्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव अजय वर्मा व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मानसिंह सहित अन्य नेताओं ने नगरोटा विधायक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. कांग्रेस का आरोप है कि हाल ही में विधायक ने अपने पीए की कोरोना पॉजिटिव मां को जबरदस्ती नगरोटा बगवां अस्पताल में दाखिल करवाया. उन्होंने विधायक पर सरेआम कानून का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है.

इसके अलावा कांग्रेस ने विधायक और उनके पीए के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि विधायक का कहना है नगरोटा अस्पताल में 10 बेड कोविड-19 मरीजों के लिए हैं, जबकि सीएमओ का कहना हैं कि नगरोटा हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के लिए ऐसी व्यवस्था कोई नहीं है.

ये भी पढ़ें-भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे लाइन: हिमाचल की दो और पंजाब की एक टनल का निर्माण कार्य पूरा

कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब नगरोटा में कोविड अस्पताल है ही नहीं तो वहां इलाज कैसे संभव है. उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल ना होकर विधायक का अपना अस्पताल बनकर रह गया है. वहां डॉक्टर और स्टाफ को डरा कर यह काम करवाया गया. प्रशासन, सरकार और हेल्थ डिपार्टमेंट को इसका पता तक नहीं चला.

सीएम से मामले जांच की मांग
इस दौरान कांग्रेस ने सीएम से मांग की है कि इस मामले की जांच एक रिटायर्ड जज से करवाई जांए, क्योंकि ये गंभीर मसला है. उन्होंने कहा कि नगरोटा बगवां में कोरोना का स्प्रेड हुआ है और कई लोगों की इस दौरान मौत हुई है. उन्होंने जांच में दोषी पाए जाने वालों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें-इनकी भी सुनो सरकार, इस गांव में बीमार पड़ने पर 'चारपाई एंबुलेंस' ही सहारा

Last Updated : May 29, 2021, 7:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details