हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सीएम जयराम ठाकुर ने विधायकों को विकास परियोजनाओं की निगरानी करने के दिए निर्देश

जयराम ठाकुर ने धर्मशाला में जिला के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और जिला स्तर के अधिकारियों की बैठक के दौरान अधिकारियों को विकास परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए.

By

Published : Aug 6, 2020, 9:37 PM IST

CM Jairam Thakur instructs MLAs
CM Jairam Thakur instructs MLAs

धर्मशालाःहिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर गुरुवार को कांगड़ा जिला में 3 दिवसीय दौरे पर पहुंचे हुए हैं. इस दौरान जयराम ठाकुर ने धर्मशाला में जिला के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और जिला स्तर के अधिकारियों की बैठक की. बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी विकासात्मक परियोजनाओं को समय पर पूरा करें.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि विभागों को सभी घोषणाएं निर्धारित समय पर लागू की जाना चाहिए. उन्होंने संबंधित विधायकों से इनकी निगरानी करने का आग्रह किया ताकि घोषणाओं को जल्द से जल्द लागू किया जाए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश का सबसे बड़ा जिला होने के नाते सरकार इस जिले के विकास का विशेष ध्यान दे रही है. उन्होंने कहा कि हालांकि कोविड-19 महामारी ने राज्य में विकास की गति को प्रभावित किया है, लेकिन अब सरकार विभिन्न विकास परियोजनाओं को समय सीमा में पूरा करने के लिए कार्य कर रही है.

वीडियो रिपोर्ट.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन कोविड-19 मामलों की संख्या को नियंत्रण में रखने में सफल रहा है. लोगों को सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक सभा से बचने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाना चाहिए.

जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के खाली पद

जयराम ठाकुर ने कहा कि जिला के स्वास्थ्य संस्थानों में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के खाली पदों को जल्द से जल्द भरा जाएगा. उन्होंने कहा कि जिले के सभी प्रमुख अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सक उपलब्ध कराने का भी प्रयास किया जाएगा. कांगड़ा जिले में आयुष्मान भारत और हिमकेयर लाभार्थियों की बड़ी संख्या है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके द्वारा घोषित सभी नई सड़कों और पुलों पर कार्य प्राथमिकता से किया जाना चाहिए ताकि वे जल्द से जल्द पूरा हो सकें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, नाबार्ड, सीआरएफ के अन्तर्गत परियोजनाओं को पूरा करने को प्राथमिकता दी जाए.

जयराम ठाकुर ने कहा कि जिले में जल जीवन मिशन, ब्रिक्स (बीआरआईसी) के तहत कार्यान्वित की जा रही विभिन्न सिंचाई और पेयजल परियोजनाओं में तेजी लाने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल सरकार में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी कोरोना पॉजिटिव

ये भी पढ़ें-हिमाचल को विश्व का आयुर्वेदिक केंद्र बनाने पर होगा काम: डॉ. राजीव सैजल

ABOUT THE AUTHOR

...view details