हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

DHARAMSHALA: सरस मेले में पहुंचे CM जयराम ठाकुर, स्वावलंबन योजना के बारे में लोगों को दी जानकारी

By

Published : Mar 30, 2022, 5:41 PM IST

धर्मशाला के पुलिस मैदान (Dharamshala Police Ground) में चल रहे सरस मेले के समापन अवसर (Saras Fair in Dharamshala) पर बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर यहां पहुंचे. इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मशाला में विभिन्न उद्घाटन और शिलान्यास किए और सरस मेले में लगाई प्रदर्शनियों में भी शिरकत की. वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सरस मेले में मौजूद लोगों को भी संबोधित किया.

CM Jairam Thakur reached Saras Fair
सरस मेले में पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर.

धर्मशाला:धर्मशाला के पुलिस मैदान (Dharamshala Police Ground) में चल रहे सरस मेले के समापन अवसर (Saras Fair in Dharamshala) पर बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर यहां पहुंचे. इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मशाला में विभिन्न उद्घाटन और शिलान्यास किए और सरस मेले में लगाई प्रदर्शनियों में भी शिरकत की.

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सरस मेले में मौजूद लोगों को भी संबोधित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सरस मेले में स्वयं सहायता समूह द्वारा लगाए गए स्टॉलों का भी निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरस मेले के माध्यम से आज के दौर में ग्रामीण स्तर पर हमारी महिलाओं को एक बेहतरीन अवसर मिल रहा है.

सरस मेले में पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर.

मुख्यमंत्री (CM Jairam Thakur on saras fair) ने कहा कि ग्रामीण स्तर की महिलाओं ने इस तरह के प्रोडक्ट बनाए हैं, जिसकी कल्पना भी नहीं कि जा सकती है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना का लाभ भी महिलाओं द्वारा लिया जा है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि महिलाओं को अब मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना में 35 प्रतिशत की सब्सिडी दी जाएगी.

इस दौरान सीएम जयराम ने कहा कि महिलाएं आज के दौर में आगे बढ़ रही हैं और रोजगार भी उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. जयराम ठाकुर ने कहा कि सर्दी का मौसम लंबा गया हैं और ऐसे में लगता नहीं है कि इस बार पानी की समस्या आएगी और यदि कुछ होता है, तो हमारी तैयारी पूरी है.

ये भी पढ़ें:बिना लोन भी चल सकती है सरकार: 5400 करोड़ के कर्ज का घी पीने से बचा हिमाचल, दूसरे राज्यों को भी सबक

ABOUT THE AUTHOR

...view details