हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन पर CU में होगा संगोष्ठी एवं मंथन, सौ प्रतिभागी करवा चुके हैं पंजीकरण

By

Published : Feb 21, 2021, 7:47 PM IST

केंद्रीय विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है. इस दो दिवसीय संगोष्ठी में सौ से अधिक प्रतिभागी अपना पंजीकरण करवा चुके हैं. इस संगोष्ठी में कुल 4 सत्र रखे गए हैं. उद्घाटन सत्र में हिमाचल प्रदेश के भी कई सम्माननीय समाजविद, शिक्षाविद हिस्सा लेंगे.

Central university Dharamshala organised a seminar on National Education Policy
केंद्रीय विश्वविद्यालय

कांगड़ाः हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है. भारतीय शिक्षण मंडल और नीति आयोग एवं हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में 22 एवं 23 फरवरी को केंद्रीय विश्वविद्यालय के धौलाधार परिसर धर्मशाला एवं व्यास परिसर, देहरा में होने वाली इस संगोष्ठी में कई जाने-माने शिक्षाविद एवं कुलपति शामिल होंगे.

राष्ट्रीय शिक्षा नीति के विविध पहलुओं पर विचार-विमर्श होने के साथ शिक्षकों में अभिप्रेरणा पैदा करना कार्यक्रम का मूल उद्देश्य है. साथ ही शिक्षा में नवाचार विकसित करने एवं मातृभाषा के प्रयोग पर बल देना भी इस संगोष्ठी का अहम हिस्सा है.

राष्ट्रीयशिक्षा नीति का विश्वविद्यालय में पहला आयोजन

गौरतलब है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति को जब से केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी है, तब से लगातार देश भर में इस तरह के कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इस कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय का यह पहला आयोजन है. इसमें कई शिक्षाविद माननीय शंकरानन्द, अखिल भारतीय सह संगठन मंत्री का मार्गदर्शन प्रतिभागियों को मिलेगा.

सौ से ज्यादा प्रतिभागियों ने किया पंजीकरण

इस दो दिवसीय संगोष्ठी में सौ से अधिक प्रतिभागी अपना पंजीकरण करवा चुके हैं. इस संगोष्ठी में कुल 4 सत्र रखे गए हैं. उद्घाटन सत्र में हिमाचल प्रदेश के भी कई सम्माननीय समाजविद, शिक्षाविद हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़ेंःसिराज हादसे के घायलों से मिले सीएम

ये भी पढ़ेंःकिन्नौर में मिला स्नेह आजीवन याद रहेगाः राज्यपाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details