हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल उपचुनाव में 4-0 से मिली हार पर बोले अनुराग ठाकुर, महंगाई को हार का कारण बताना जल्दबाजी

By

Published : Nov 3, 2021, 10:26 PM IST

हिमाचल प्रदेश में हुए उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महंगाई के मुद्दे पर हम हारे हैं, ऐसा कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि अन्य राज्यों में बीजेपी को अच्छा बहुमत मिला है.

Central Minister Anurag Thakur Statement Regarding Bjp Defeat in himachal by election
फोटो.

कांगड़ा: कांगड़ा के गग्गल एयरपोर्ट पर पहुंचे के केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल में हुई भाजपा की करारी हार पर कहा कि इसको लेकर बहुत जल्द पार्टी गहन मंथन के लिए बैठक करेगी और उसमें हार के कारणों को खंगालने की भरपूर कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि महंगाई के मुद्दे पर हम हारे हैं, ऐसा कहना जल्दबाजी होगा.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि बाकी के राज्यों में तो भाजपा को अच्छा बहुमत मिला है. असम में पांचों की पांच सीटें भाजपा की झोली में आई हैं. कर्नाटक में 2 में से एक भाजपा ने जीती है. मध्य प्रदेश में भी कमोबेश यही तस्वीर है तो फिर ऐसा नहीं कहा जा सकता.

वीडियो.

वहीं, पंजाब में कैप्टन अमरेंद्र की पार्टी के साथ गठबंधन पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि अभी तो उनकी नई-नई पार्टी बनी है. उसके लिये उन्हें शुभकामनाएं देते हैं. हां, मगर उनसे गठबंधन होगा या नहीं ये तो केंद्रीय नेतृत्व ही फैसला करेगा और जो जरूरी होगा वहीं किया जाएगा.

इसके साथ धर्मशाला में प्रस्तावित खेल मंत्रालय का मेगा इवेंट यूथ फेस्टिवल पर भी संशय बरकरार हो गया है, अनुराग ठाकुर ने संकेत दिये हैं कि धर्मशाला में जनवरी माह में बहुत सर्दी पड़ती है. ऐसे में यहां उस मेगा इवेंट को करवाना समझदारी रहेगा भी या नहीं इस पर अभी चर्चा की जा रही है और भी ऑप्शन ढूंढे जा रहे हैं, जैसा उचित होगा ठीक उसके अनुरूप फैसला लिया जायेगा.

गौरतलब है कि हाल ही में भाजपा सरकार ने धर्मशाला से अखिल भारतीय पीठासीन का शताब्दी समारोह धर्मशाला से शिफ्ट करके शिमला स्थानांतरित कर दिया है, उसके अलावा यहां खेल मंत्रालय भारत सरकार जनवरी माह में यूथ फेस्टिवल करवाने का प्रस्ताव देकर चला गया, अब उस पर भी सर्दी के संकट नुमा बादल मंडराने शुरू हो गये हैं. जिससे धर्मशाला के भाग्य और विविधिता पर अंधकार का साया लगातार घना होता हुआ नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें: सत्ता का सेमीफाइनल: क्या कांग्रेस में होली लॉज होगा नया पावर सेंटर, खुद को निरंतर निखार रहे विक्रमादित्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details