हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दगोह पंचायत के टम्बरु गांव में पशुशाला में लगी आग, 50 हजार का नुकसान

By

Published : Feb 21, 2021, 4:43 PM IST

Updated : Feb 21, 2021, 5:11 PM IST

टम्बरू गांव में रविवार दोपहर आग लगने से एक पशुशाला जल कर राख हो गई है. पंचायत प्रधान ने बताया कि आग लगने से अनिल कुमार को करीब 50 हजार रुपये का नुकसान हुआ है. थाना प्रभारी अश्वनी शर्मा ने बताया कि पुलिस आग लगने के कारणों की छानबीन कर रही है.

Fire in cattle shed in Tambru village of Bilaspur
पशुशाला में आग बुझाते फायर ब्रिगेड की टीम

जयसिंहपुरःदगोह पंचायत के टम्बरू गांव में रविवार दोपहर आग लगने से एक पशुशाला जल कर राख हो गई. पशुशाला में बंधी गाय भी आग से झुलस गई. हादसा दोपहर करीब एक बजे के करीब हुआ है.

दगोह के प्रधान राजीव राणा ने बताया कि गांव के लोग कार्यक्रम में गए हुए थे. वहां से लोगों ने अनिल कुमार की पशुशाला से लपटें उठती देखीं तो लोग तुरन्त मौके पर पहुंचे. इसके बाद जयसिंहपुर फायर ब्रिगेड को भी सूचित किया. स्थानीय लोगों ने खुद आग पर काबू पाना शुरू किया और पशुशाला में बंधे हुए मवेशियों को बाहर निकाला.

फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर पाया काबू

इस दौरान फायर ब्रिगेड भी मौके पर पंहुची और स्थानीय लोगों की सहायता से आग पर काबू पाया. सूचना मिलने पर जयसिंहपुर के तहसीलदार पीसी आजाद व कानूनगो नरेश मिश्रा व पुलिस टीम मौके पर पंहुची व हालात का जायजा लिया. तहसीलदार पीसी आजाद ने बताया कि स्थानीय पटवारी को नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट देने को कहा है.

आग लगने से 50 हजार का नुकसान

पंचायत प्रधान राजीव राणा ने बताया कि पशुओं को रखने के लिए गांव में ही खाली पड़ी गौशाला में इंतजाम कर दिया गया है. प्रधान ने बताया कि आग लगने से अनिल कुमार को करीब 50 हजार रुपये का नुकसान हुआ है. थाना प्रभारी अश्वनी शर्मा ने बताया कि पुलिस आग लगने के कारणों की छानबीन कर रही है.

ये भी पढ़ें-पाम ऑयल पर सेस लगाने से व्यापारी परेशान, बोले- कमाई कम और नुकसान ज्यादा होने की उम्मीद

ये भी पढ़ें-अटल टनल बनने से लाहौल के लोगों को सुविधा, स्पीति के लिए 'दिल्ली अभी भी दूर'

Last Updated : Feb 21, 2021, 5:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details