हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

शिक्षा बोर्ड ने जारी की प्रायोगिक परीक्षा की तिथियां, जानें क्या रहेगा शेड्यूल

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने आज मंगलवार को पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि राज्य मुक्त विद्यालय की दसवीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षा 4 व 5 मई को व जमा 2 कक्षा की प्रायोगिक परीक्षा 9 मई से 13 मई तक संचालित (Practical exam dates announced)की जा रही है.

Board of Education has released the dates of practical examination
शिक्षा बोर्ड ने जारी की प्रायोगिक परीक्षा की तिथियां

By

Published : Mar 29, 2022, 6:07 PM IST

धर्मशाला:हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने आज मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य मुक्त विद्यालय की दसवीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षा 4 व 5 मई को व जमा 2 कक्षा की प्रायोगिक परीक्षा 9 मई से 13 मई तक संचालित (Practical exam dates announced)की जाएंगी. सोनी ने बताया कि राज्य मुक्त विद्यालय की प्रायोगिक परीक्षा के अंक राज्य मुक्त विद्यालय के अध्ययन केंद्रों के यूजर लॉगिन से नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा के अंकों की तहर ही ऑनलाइन प्रेषित किए जाएंगे, इसके लिए अध्ययन केंद्रों के यूजर पर ऑनलाइन फीडिंग का विकल्प दिया गया है.

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि दसवीं की प्रायोगिक परीक्षा की दिनांक सूची में 4 मई को साइंस व 5 मई को होम साइंस, कंप्यूटर साइंस व आर्ट-बी. की परीक्षा होगी. जमा दो कक्षा में फिजिक्स विषय की प्रायोगिक परीक्षा 9 मई को, 10 मई को केमिस्ट्री, 11 को बायोलॉजी व होम साइंस, 12 को कंप्यूटर साइंस, 13 को जियोग्राफी, फिजिकल एजुकेशन व अकाउंटेंसी (प्रोजेक्ट) में की 9 मई से 13 मई तक प्रायोगिक परीक्षा होगी. उन्होंने बताया कि सभी राज्य मुक्त विद्यालयों के अध्ययन केंद्र प्रमुखों को निर्देश दिए गए कि प्रायोगिक परीक्षा का संचालन करते समय कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाए.

ये भी पढ़ें :कांग्रेस व भाजपा के बीच विधानसभा चुनावों में मुकाबला, पहाड़ पर फूल जाएंगी आम आमदी पार्टी की सांसें: सुधीर शर्मा

ABOUT THE AUTHOR

...view details